Advertisment

Lok Sabha Election 2024 Result : पवन सिंह ने काराकाट में कर दिया खेल, उपेंद्र कुशवाहा हो गए फेल?

Lok Sabha Election 2024 Result : लोकसभा चुनाव 2024 का नतीजा कुछ देर में आप सभी के सामने होगा. अब तक के रुझानों के मुताबिक, एनडीए 300 और इंडिया अलायंस 225 पर आगे चल रही है. इन सबके बीच बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा पिछड़ गए हैं.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
Karakat Lok Sabha constituency

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024( Photo Credit : News Nation)

Lok Sabha Election 2024 Result : लोकसभा चुनाव 2024 का नतीजा कुछ देर में आप सभी के सामने होगा. अब तक के रुझानों के मुताबिक, एनडीए 300 और इंडिया अलायंस 225 पर आगे चल रही है. इन सबके बीच बिहार के काराकाट लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा पिछड़ गए हैं. कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) और इंडिया अलायंस के उम्मीदवार राजा राम सिंह 46,523 के वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, जिसके वजह से यह सीट चर्चा में बनी हुई है यानी पवन सिंह तीसरे नंबर पर हैं. वो 54,434 वोटों से पीछे चल रहे हैं. 

Advertisment

पवन सिंह ने कर दिया खेल?

आपको बता दें कि काराकाट में अगड़ी जाति के लोगों ने खुलकर पवन सिंह का समर्थन किया है, जिससे एनडीए को बड़ा झटका लगा है. अगर पवन सिंह इस सीट से चुनाव नहीं लड़ते हैं तो बीजेपी का फिक्स वोट बैंक उपेंद्र कुशवाहा को देती है. ग्राउंड रिपोर्ट के मुताबिक, इस चुनाव में काराकाट में ब्राह्मण-राजपूत जाति के लोगों ने पवन सिंह के लिए खुलकर प्रचार किया था. यही वजह है कि उपेन्द्र कुशवाहा पिछड़ गए.

ये भी पढ़ें- TDP, जनसेना और BJP की जोड़ी हो सकती है हिट, जगन सरकार की विदाई तय

ये भी हो सकता है बड़ा कारण?

वहीं, राजा राम सिंह और उपेन्द्र कुशवाह दोनों की जाति एक ही है, जिसके कारण यहां कुशवाह वोट बैंक में बंटवारा हुआ. कुछ कुशवाह वोट राजा राम को और कुछ वोट उपेन्द्र कुशवाह को मिले. ये भी एक बड़ा कारण हो सकता है. हालांकि, ये अभी भी रुझान हैं., शाम तक यह साफ हो जाएगा कि काराकाट की जनता का नया सांसद कौन हो सकता है.

Source(News Nation Bureau)

Upendra Kushwaha pawan singh Karakat Lok Sabha Election Karakat Lok Sabha Seat Karakat Lok Sabha constituency
Advertisment