Advertisment

'आपका सपना ही मोदी का संकल्प है', MP के होशंगाबाद में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Hoshangabad Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद पहुंचे. जहां पिपरिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपका सपना ही मोदी का सपना है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi in Hoshangabad

PM Modi in Hoshangabad( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi Hoshangabad Rally: पीएम मोदी ने रविवार को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद के पिपरिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत नर्मदा मैया को नमन कर की. पीएम मोदी ने कहा कि ये ऐसा क्षेत्र से जिससे मैं वर्षों से बहुत ही निकट परिचय में रहा हूं, अनेक बार इस आदिवासी अंचल से मुझे जुड़ने का सौभाग्य मिला है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि अभी ज्यादा दिन नहीं हुए हैं जब मध्य प्रदेश ने सभी को चौंका दिया था और हौशंगाबाद ने तो कमाल कर दिया था. यहां से जो लहर उठी थी वो लहर पूरे देश में फैल चुकी है.

Advertisment

ये भी पढ़े: BJP Manifesto: UCC लागू करने से लेकर 5 साल तक मुफ्त राशन का वादा, संकल्प पत्र में बीजेपी के बड़े ऐलान

पीएम मोदी ने किया बाबा साहब अंबेडकर का जिक्र

पीए मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, आज देश के इतिहास का बहुत बड़ा दिन है. आज संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर की जन्म जयंती है. उनकी जन्मस्थली महू यहां से ज्यादा दूर नहीं है. महू में उनका घर हो या देश विदेश में वे जहां भी रहे उन स्थानों पर और उन स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का सौभाग्य भाजपा सरकार को मिला है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने उनको कभी नहीं दिया वो सम्मान करने का सौभाग्य हमें मिला है. कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा बाबा साहब को अपमानित करने का ही काम किया है. बाबा साहब ने जो संविधान बनाया है उसके कारण ही आज गरीब मां का ये बेटा मोदी आपसे तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद मांग रहा है.

संविधान से ही आदिवासी परिवार की बेटी बनी राष्ट्रपति- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि ये बाबा साहब का संविधान है जिसके कारण आज देश की राष्ट्रपति एक आदिवासी परिवार की बेटी है. जिस समाज को सबसे अंत में पूछा गया. जिसको वंचित रखा गया उस समाज की बेटी आज देश की बेटी के रूप में पहली नागरिक है. हमने बाबा साहब को केवल विचारों तक सीमित नहीं रखा बल्कि आधुनिक भारत में उनके योगदान को नई पहचान दी है.

ये भी पढ़े: BJP Sankalp Patra: बीजेपी के संकल्प पत्र पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़, जानें क्या-क्या बोल रहे नेता?

पीएम मोदी ने कहा कि आप मोबाइल फोन से जो डिटिजल पेमेंट करने हैं उस योजना का नाम भीम यूपीआई है. ये भीम यूपीआई बाबा साहब के नाम पर हमने रखा है. पीएम मोदी ने कहा कि देश की आजादी और राष्ट्र निर्माण में आदिवासी समाज का बहुत समृद्ध योगदान रहा है. इस मिट्टी ने तो गौंड वंश के राजा भवूती सिंह के रूप में एक महान स्वतंत्रता सेनानी देश को दिया है.

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस ने आदिवासी समाज के योगदान को कभी भी स्वीकार नहीं किया. भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस के रूप में घोषित करने का सौभाग्य भी बीजेपी को मिला है. आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधे या रिमॉट कंट्रोल से सरकार चलाई है. इसी परिवार ने देश में आपातकाल लगाया था.

Advertisment

ये भी पढ़े: Weather Forecast: दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में बारिश और ओलावृष्टि की आशंका, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

आपका सपना ही मोदी का सपना- PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली के दौरान कहा कि आपने मुझे बहुत निकट से देखा है दिन रात मैं क्या कर रहा हूं, क्यों कर रहा हूं कैसे कर रहा हूं किसके लिए कर रहा हूं सब बराबर  देखा है न मुझे, लगातार आप देख रहे हैं न मुझे, आपको विश्वास हो गया है कि मोदी का अपना कोई सपना नहीं है. मोदी के लिए तो आपका सपना ही ये मोदी का संकल्प है. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपके लिए ही पैदा हुआ हूं. आप सभी ये पूरा देश मेरा भारत ही मेरा परिवार है.

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी की होशंगाबाद में जनसभा
  • बाबा साहब अंबेडकर को किया याद
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना
Lok Sabha Election Lok Sabha Election 2024 pm modi in mp PM Modi in Madhya Pradesh pm modi speech today PM Modi in Hoshangabad PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment