Advertisment

चाईबासा में बोले PM Modi, कांग्रेस के लोग आदिवासी जनजाति को आगे बढ़ता नहीं देखना चाहते

पीएम मोदी झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर हैं, यहां पर उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : social media)

पीएम मोदी दो दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं. इसकी आज से शुरुआत हुई है. पीएम मोदी ने चाईबासा टाटा कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि अलग झारखंड किसने बनाया, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया. कांग्रेस ने झारखंड को क्या दिया है. कांग्रेस झारखंड के विकास पर ब्रेक लगाने वाली पार्टी है. कांग्रेस को यह बिल्कुल मंजूर नहीं था कि यहां का संसाधन आपके काम आए. पीएम  ने जनसभा में सिंहभूम लोकसभा की एनडीए प्रत्याशी गीता कोड़ा और खूंटी से अर्जुन मुंडा के समर्थन में वोट मांगा. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Smriti Irani net worth: पांच साल में कितनी अमीर हुईं स्मृति ईरानी, जानें लग्जरी कार के साथ क्या है जमा पूंजी

आदिवासी समाज को शिक्षा देने की पूरजोर कोशिश

उन्होंने कहा कि कांग्रेस आदिवासी की विरोधी वाली पार्टी है. भाजपा ने आदिवासी जनजतीय समाज के लिए अलग मंत्रालय बनाया. इसके लिए अलग बजट तय किया. तभी आज सामाज का विकास हो रहा है. आदिवासी सामाज को शिक्षा देने की पूरजोर कोशिश पार्टी ने की. कांग्रेस ने हालत तो ऐसी कर रखी थी कि आपको अंग्रेजी नहीं आती थी तो आप पढ़ाई भी कर सकते थे. अब डॉक्टर, इंजीनियर हो या किसी क्षेत्र की पढ़ाई हो हिंदी में हो सकती है. कांग्रेस ने आदिवासी समाज को उनके हाल पर भी छोड़ दिया था. बीते दस वर्षों में भाजपा ने आदिवासी समाज के लिए वे काम किए जो छह दशकों से नहीं हुआ था. आदिवासी सामाज में सिकल अनेमिया की बीमारी सबसे अधिक है. भाजपा ने इस पर काम किया और जागरूकता अभियान चलाया है. यहां की जनता को आवास दिया. उन्हें रहने के लिए छत दिया. लोगों को घर-घर तक पानी का कनेक्शन दिया गया. 

झारखंड में घुसपैठियों को संरक्षण दे रहे: पीएम  

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस व सहयोगी दल वोट बैंक के लिए घुसपैठियों को संरक्षण दे रहे हैं. इससे आदिवासियों की संख्या घटी है. पीएम ने आरक्षण को लेकर कहा कि संविधान को कोई हाथ नहीं लगा सकता है.  कोई भी दलितों, ओबीसी व आदिवासियों का आरक्षण नहीं छीन पाएगा. पीएम नरेंद्र मोदी का कहना है कि जनजातीय युवकों को भाजपा ने खेलों में काफी बढ़ावा दिया. कांग्रेस ने उन्हें उनके हाल पर छोड़ रखा था. 

Source : News Nation Bureau

पीएम नरेंद्र मोदी PM Modi Jharkhand Visit PM Modi Ranchi Visit Pm modi road show in ranchi PM Modi said in Chaibasa Lok Sabha Election pm modi news
Advertisment
Advertisment