Advertisment

PM मोदी गंगा सप्तमी के 'पुष्य नक्षत्र' में करेंगे नामांकन, जानें प्रधानमंत्री ने क्यों चुना यह दिन?

PM Modi Nomination from Varanasi : पीएम नरेंद्र मोदी 14 मई को उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे. इस दिन बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है, जो बड़ा फलदायी होता है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi ( Photo Credit : File Pic)

PM Modi Nomination from Varanasi : प्रधानमंत्री मंत्री को बयान अब चरितार्थ होने जा रहा है, जो उन्होंने 2014 में नामांकन के दौरान कहा था. तब प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि न मुझे किसी ने यहां भेजा है और न मैं यहां खुद आया हूं. मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है. किसने सोचा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान 2024 में जाकर चरितार्थ हो जाएगा. क्योंकि 14 मई को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी सीट से नामांकन करेंगे तो उस दिन गंगा सप्तमी का पर्व है.  इस दिन बन रहा खास संयोग पुष्य नक्षत्र का अद्भुत संगम जो सफलता की गारंटी  देता है. कैसा है नक्षत्र और कैसा देगा फल देखिए ज्योतिषशास्त्र में पीएम मोदी का शुभ दिन -- 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें-  Bihar: आज इतिहास रचेंगे PM मोदी, पटना में पहली बार कोई प्रधानमंत्री करेगा रोड शो

पीएम मोदी वाराणसी में 13 फरवरी को रोड शो करेंगे और 14 मई को नामांकन, ज्योतिषशास्त्र और सनातन धर्म के अनुसार 14 मई का दिन बहुत ही शुभ है. मान्यता है कि इस दिन पड़ रही गंगा सप्तमी के दिन ही मां गंगा अवतरित हुई थी. हिंदू धर्म में इस दिन का खास महत्व है.  इस दिन कोई कार्य करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि कोई भी शुभ कार्य इस दिन किया जा सकता है. वहीं अगर नक्षत्रों की बात करें तो इस दिन पुष्य नक्षत्र है और दिन मंगलवार दोनो का अद्भुत संयोग राज सत्ता का होता है, पुष्य नक्षत्र सफलता का परिचायक है और कोई भी कार्य इस नक्षत्र में करने से सफलता प्राप्त होती है . ऐसे में काशी के ज्योतिषाचार्य 14 मई के दिन को अतिशुभकारी मान रहे हैं जो पीएम मोदी को एक बार फिर राजसत्ता का भोग दिलाने में गारंटी दे रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- PM Modi Salary: कितनी है प्रधानमंत्री मोदी की सैलरी और संपत्ति? जानकर रह जाएंगे हैरान

Advertisment

 इस पूरे नक्षत्र में ज्योतिषाचार्य के अनुसार गंगा सप्तमी के दिन पीएम का नामांकन करना उनके मजबूत संकल्प और और मजबूत आधार देगा , वहीं पीएम द्वारा अपने नामांकन के लिए इस दिन का चुनाव करना सनातन धर्म के प्रति विश्वास और आस्था का मजबूत उदाहरण भी पेश करता है.

Source : News Nation Bureau

PM Modi Nomination News PM Modi Nomination from varanasi PM Narendra Modi Nomination PM Narendra Modi Kundali PM Narendra Modi News Ganga Saptami Pushya Nakshatra Pushya Nakshatra of Ganga Saptami
Advertisment
Advertisment