Advertisment

चुनावी सर्वे पर सोनिया गांधी ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा?

कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी ने कहा, ''हमें अभी इंतजार करना होगा. हमें पूरी उम्मीद है कि चुनाव के नतीजे सर्वे के बिल्कुल उलट होगा.'' दरअसल, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दावा कर रहा है कि उसे जनता के सर्वे में 295 सीटें मिलने जा रही है.

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
sonia gandhi

सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता( Photo Credit : फाइल फोटो)

Sonia Gandhi On Survey: चुनावी सर्वे में एक बार फिर से मोदी सरकार की वापसी हो रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन का सत्ता से दूर होने का अनुमान जताया जा रहा है. चुनावी सर्वे आने के बाद विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ दल बीजेपी पर निशाना साधा है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा चुनाव के परिणाम को लेकर आए सर्वे के नतीजों पर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने सोमवार) को कहा कि इंतजार करना होगा. 4 जून को परिणाम आने के बाद ही तय हो पाएगा कि सरकार किसकी बन रही है. 

Advertisment

कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी ने कहा, ''हमें अभी इंतजार करना होगा. हमें पूरी उम्मीद है कि चुनाव के नतीजे सर्वे के बिल्कुल उलट होगा.'' दरअसल, विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' दावा कर रहा है कि उसे जनता के सर्वे में 295 सीटें मिलने जा रही है. हाल ही में विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक के बाद भी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बताई थी. 

सिद्धू मूसेवाला का गाना आपने सुना है- राहुल गांधी

इससे पहले कांग्रेस नेता और रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी से जब चुनावी सर्वे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'यह एग्जिट पोल नहीं है. यह उनका फैंटेसी पोल है.' जब उनसे इंडिया गठबंधन की सीटों की संख्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'क्या आपने सिद्धू मूसेवाला का गाना 295 सुना है? 295 सीटें इंडिया गठबंधन को आने जा रहा है. ' दरअसल, 295 एक गाने का नाम है. जिसे कि मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने गाया था. साल 2022 में सिद्धू मूसेवाला को पंजाब के मानसा जिले में ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बता दें कि सिद्धू मूसेवाला कांग्रेस सदस्य थे और 2022 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था.

Source(News Nation Bureau)

lok sabha election 2024 result Lok Sabha Election 2024 news Lok Sabha Election 2024 Lok sabha exit poll results 2024 Lok sabha exit poll results Sonia Gandhi On chunavi Survey Sonia Gandhi Sonia Gandhi On Survey
Advertisment