Advertisment

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सांसद मौसम नूर ने थामा TMC का दामन

सोमवार को पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई. कांग्रेस सांसद मौसम नूर ऑल इंडिया तृममूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, सांसद मौसम नूर ने थामा TMC का दामन

कांग्रेस सांसद मौसम नूर ने थामा TMC का दामन (ममता बनर्जी के साथ सूट में मौसम नूर)

लोकसभा चुनाव-2019 (Lok sabha Election -2019) जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे पार्टियों के भीतर नेताओं के टूटने का सिलसिला जारी हो गया है. सोमवार को पश्चिम बंगाल से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई. कांग्रेस सांसद मौसम नूर (Mausam Noor) ऑल इंडिया तृममूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गईं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मौजूदगी में मौसम नूर ने कांग्रेस का हाथ छोड़ टीएमसी का दामन थाम लिया.

Advertisment

मौसम नूर उत्तर मालदा सीट से कांग्रेस की सांसद हैं. बता दें कि मालदा सीट पर बीजेपी के साथ तृणमूल की नजर है. मालदा सीट कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है. यहां लेफ्ट से लेकर तृणमूल तक का जादू नहीं चल पाया है. साल 1980 से 2005 तक कांग्रेस नेता गनी खान चौधरी मालदा इलाके से चुनकर लोकसभा पहुंचते रहे हैं. 2005 में चौधरी के निधन के बाद से उनका परिवार यहां की राजनीति में उतरा. मालदा जिले में दो लोकसभा सीट है.

Advertisment

इसे भी पढ़ें: दिल्ली: NCC रैली में बोले PM मोदी, 'हम छेड़ते नहीं हैं, लेकिन छेड़ने पर छोड़ते भी नहीं हैं!'

इनमें एक उत्तर मालदा सीट, जहां से गनी खान चौधरी की भतीजी मौसम नूर कांग्रेस से सांसद हैं और दूसरी, दक्षिण मालदा सीट से उनके भाई अबु हासेमखान चौधरी कांग्रेस से सांसद हैं. ऐसे में मौसम नूर को ममता बनर्जी अपने पाले में लाकर बड़ी कामयाबी हासिल की हैं. वहीं, कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा सकता है.

Source : News Nation Bureau

West Bengal rahul gandhi congress congress mp mausam noor Mamata Banerjee nabanna tmc
Advertisment
Advertisment