Advertisment

साउथ की इस फिल्म का बजा डंका, बेस्ट एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक मिले ये 9 अवॉर्ड्स

नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के बीच एक फिल्म ऐसी है जिसने एक, दो नहीं बल्कि 9 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. लेकिन इस फिल्म को ये अवॉर्ड नेशनल फिल्म में नहीं बल्कि केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड में दिए गए हैं.

author-image
Sezal Thakur
New Update
Aadujeevitham

Aadujeevitham won 9 Awards

54th Kerala State Film Awards: नेशनल फिल्म अवॉर्ड (70th National Film Awards) की अनाउंसमेंट 16 अगस्त को की गई. जिसमें र साउथ फिल्मों का दबदबा ज्यादा देखने को मिला. कांतारा (Kantara) को बेस्ट फिल्म और इसके एक्टर ऋषभ शेट्टी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. इसी बीच एक  मलयालम भाषा की फिल्म ऐसी है, जिसने एक, दो नहीं बल्कि  9 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. जी हां, लेकिन इस फिल्म को ये अवॉर्ड नेशनल फिल्म में नहीं बल्कि केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड में दिए गए हैं. चलिए जानते हैं कौन सी है ये फिल्म और किस-किस कैटेगिरी में मिले हैं 9 अवॉर्ड. 

Advertisment

इस फिल्म ने जीते 9 अवॉर्ड

नेशनल फिल्म अवॉर्ड के दिन ही केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड की लिस्ट भी जारी की गई. इसमें मलयालम भाषा की सर्वाइवल ड्रामा 'आडुजीवितम- द गोट लाइफ' (Aadujeevitham: The Goat Life)  ने बाजी मार ली और कुल 9 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. जिनमें से पहला अवॉर्ड   बेस्ट पॉपुलर फिल्म के लिए मिला. फिल्म के डायरेक्टर ब्लेसी को बेस्ट फिल्म डायरेक्टर के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इसी के साथ  ब्लेसी को बेस्ट एडैप्टेड स्क्रीनप्ले कैटेगिरी में भी पुरस्कार दिया गया है.वहीं, 'आडुजीवितम- द गोट लाइफ' में लीड रोल में दिखे पृथ्वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) को अपनी दमदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला.

ये भी पढ़ें- 70th National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली ये फिल्में OTT पर कहां देखें?

आडुजीवितम- द गोट लाइफ की कहानी

'आडुजीवितम- द गोट लाइफ' (Aadujeevitham: The Goat Life) ने इसके अलावा बेस्ट सिनेमैटोग्राफर, स्पेशल जूरी मेंशन, बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट, बेस्ट कलरिस्ट और बेस्ट साउंड मिक्सिंग कैटेगिरी में भी अवॉर्ड जीता. फिल्म के बारे में बात करे तो ये इसी साल 28 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. ये फिल्म भारतीय प्रवासी कामगार नजीब मुहम्मद की कहानी है जो पैसे कमाने के लिए सऊदी अरब जाता है, लेकिन वो खुद को रेगिस्तान के बीच में बकरियां चराते हुए एक गुलाम की तरह जिंदगी गुजारता पाता है. इस फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया और इसने दुनिया भर में 157.35 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था.

ये भी पढ़ें- 3 बच्चों की मां Sunny Leone होना चाहती हैं प्रेग्नेंट, बोलीं- कई बार कोशिश...

Prithviraj Sukumaran prithviraj sukumaran new movies Aadujeevitham The Goat Life 54th Kerala State Film Awards prithviraj sukumaran songs south movie
Advertisment
Advertisment