Advertisment

70th National Film Awards: प्रीतम को मिला बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड, एआर रहमान का नाम भी शामिल

70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हो चुकी है. एक बार फिर फिल्म इंडस्ट्री के कई टैलेंटेड एक्टर्स के नाम चर्चा में आ गए हैं. पुरस्कारों की सूची में हिंदी फिल्मों से ज्यादा दक्षिण भारतीय फिल्में शामिल हैं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
70th National Film Awards (1)

कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी को मिला बेस्ट एक्टर अवार्ड, मनोज बाजपेयी के लिए स्पेशल मेंशन

आज 16 अगस्त को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (70th National Film Awards) की घोषणा की गई. इस बार प्रशांत नील की फिल्म केजीएफ ने पुरस्कार जीता है. इसने दो श्रेणियों में पुरस्कार जीते हैं. वहीं कंतारा स्टारर ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) ने फिल्म 'कांतारा' के लिए बेस्ट एक्टर का पुरस्कार जीता है, जबकि मनोज बाजपेयी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए स्पेशल मेंशन श्रेणी में रखा गया है. 

Advertisment

मनोज बाजपेयी को स्पेशल मेंशन मिला

अगर हिंदी सिनेमा की बात करें तो मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने एक बार फिर अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया और गुलमोहर के लिए स्पेशल मेंशन भी मिला, वहीं गुलमोहर को बेस्ट हिंदी फिल्म घोषित किया गया, फिल्म को 2022 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया, फिल्म में शर्मिला टैगोर ने भी अहम भूमिका निभाई, फिल्म का निर्देशन राहुल वी चितेला ने किया.

इन फिल्मों को मिला बेस्ट कैटगरी का अवार्ड

अवॉर्ड जीतने वाले एक्टर्स की लिस्ट की बात करें तो बेस्ट तेलुगू फिल्म में कार्तिकेय 2 को अवॉर्ड मिला है, वहीं बेस्ट तमिल फिल्म की बात करें तो PS1 को बेस्ट कैटेगरी में रखा गया है, साथ ही ऐश स्टारर कन्नड़ फिल्म KGF को बेस्ट कैटेगरी में रखा गया है, बेस्ट हिंदी फिल्म की बात करें तो गुलमोहर में मनोज बाजपेयी को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड के लिए शामिल किया गया है, साथ ही मलयालम फीचर फिल्म अट्टम को भी बेस्ट कैटेगरी में रखा गया है.

बेस्ट म्यूजिक के लिस्ट में इन सिंगर्स ने मारी बाजी

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर की बात करें तो हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री में प्रीतम ने अवॉर्ड जीता है, साथ ही एआर रहमान को फिल्म पीएस के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर बैकग्राउंड और बेस्ट साउंड डिजाइन के लिए चुना गया, जबकि अरिजीत सिंह ने भी ब्रह्मास के लिए बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड जीता.

Actor Manoj Bajpayee Fitness Manoj Bajpayee Manoj Bajpayee Best Actor Award Manoj Bajpayee 70th National Film Awards Actor Manoj Bajpayee series Rishab Shetty film rishab shetty kantara Rishab Shetty
Advertisment
Advertisment