Advertisment

70th National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली ये फिल्में OTT पर कहां देखें?

70th National Film Awards: 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा आज कर दी गई. चलिए जानते हैं अवॉर्ड विनिंग फिल्मों को ओटीटी में कहां देख सकते हैं.

author-image
Sezal Thakur
New Update
 Awards

70th National Film Awards

70th National Film Awards: 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा आज कर दी गई. दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में ये इवेंट रखा गया, जहां विनर का नामों का ऐलान किया गया. इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है. इतना ही ऋषभ शेट्टी की फिल्म कांतारा (Kantara) को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला. इसके अलावा और भी फिल्मों को कई और कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है. चलिए जानते हैं अवॉर्ड विनिंग फिल्में ओटीटी में कहां देख सकते हैं. 

Advertisment

1. कांतारा (Kantara)

फिल्म कांतारा को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला. इस फिल्म की कहानी कर्नाटक के एक छोटे से गांव की है. इस फिल्म की सिनेमैटोग्राफी  लोगों को काफी पसंद आई.  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था. कांतारा को आप नेटफ्लिक्स (Netflix)पर देख सकते हैं. 

2. पोन्नियन सेल्वन 1 (Ponniyin Selvan: I)

तमिल फिल्म पोन्नियन सेल्वन 1 एतिहासिक एपिक एक्शन फिल्म है. इस सिनेमैटोग्राफी  और बेस्ट म्यूजिक के लिए उवॉर्ड मिला. इस फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, जयम रवि, कार्ति, तृषा कृष्णन, ऐश्वर्या लक्ष्मी, शोभिता धूलिपाला, प्रभु, आर. सरथकुमार, विक्रम प्रभु, जयराम, प्रकाश राज, रहमान और आर. पार्थिबन मुख्य भूमिकाओं में हैं. इसे आप प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- 70th National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड में साउथ का जलवा, बेस्ट एक्टर से लेकर फिल्म तक जीते इतने अवॉर्ड्स

3. ऊंचाई (Uunchai)

ऊंचाई फिल्म को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला. वहीं एक्ट्रेस नीना गुप्ता को फीमेल सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए अवॉर्ड मिला. ये फिल्म  तीन रिटार्यड दोस्तों की कहानी पर आधारित है. जो अपने आखिरी सांसें ले रहे दोस्त की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए एवरेस्ट बेस कैंप की यात्रा पर जाते हैं. इसे आप जी5 (Zee 5) पर देख सकते हैं. 

Advertisment

4. केजीएफ 2 (KGF 2)

केजीएफ 2 ने बेस्ट कन्नड़ फिल्म का अवॉर्ड जीता है.  केजीएफ 2 में रॉकी भाई कोलार गोल्ड फील्ड्स पर कब्जा कर लेता है और उसकी नई ताकत सरकार के साथ-साथ उसके दुश्मनों को भी परेशान करती है. 

इस फिल्म को प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देखा जा सकता है.

5. गुलमोहर (Gulmohar)

70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में गुलमोहर ने बेस्ट हिंदी फिल्म का अवॉर्ड जीता है. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और शर्मिला टैगोर लीड रोल में हैं. 2023 में रिलीज हुई यह एक पारिवारिक फिल्म है, जिसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disneu Plus Hotstar) पर देखा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- 3 बच्चों की मां Sunny Leone होना चाहती हैं प्रेग्नेंट, बोलीं- कई बार कोशिश...

Kantara national film awards gulmohar KGF 2 uunchai ponniyin selvan OTT 70th National Film Awards National Film Awards 2024
Advertisment
Advertisment