Advertisment

70th National Film Awards: नेशनल अवॉर्ड में साउथ का जलवा, बेस्ट एक्टर से लेकर फिल्म तक जीते इतने अवॉर्ड्स

इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में साउथ का काफी जलवा देखने को मिल रहा है. बेस्ट एक्टर से लेकर फिल्म तक साउथ ने कई और कैटेगरी में भी जीत हासिल की है.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
National Film

70th National Film Awards: 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा आज कर दी गई. दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में ये इवेंट रखा गया, जहां विनर का नामों का ऐलान किया गया. इस बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में साउथ का काफी जलवा देखने को मिल रहा है. साउथ एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishabh Shetty) ने बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड अपने नाम किया है. इतना ही नहीं साउथ ने कई और कैटेगरी में भी जीत हासिल की है. एआर रहमान  (AR Rahman) ने साउथ की ‘पोन्नियिन सेलवन:1’ के लिए बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता है.

Advertisment

पोन्नियिन सेलवन 1 को मिले कई अवॉर्ड 

साउथ की फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन:1’  (Ponniyin Selvan: I) को 70वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में  बेस्ट तमिल फिल्म और बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का पुरस्कार मिला. रवि वर्मन ने सिनेमैटोग्राफी  के लिए ये अवॉर्ड अपने नाम किया. एआर रहमान  को बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला. आनंद कृष्णमूर्ति ने भी ‘पोन्नियिन सेलवन 1’ के लिए बेस्ट साउंड डिजाइन का अवॉर्ड जीता. इसके अलावा बेस्ट पॉपुलर फिल्म होलसम एंटरटेनमेंट के लिए  कांतारा (Kantara) को अवॉर्ड  मिला. वहीं इस फिल्म के लिए ऋषभ शेट्टी को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड  मिला. इसके अलावा बेस्ट मलयालम फिल्म के लिए सऊदी वेल्लाक्का को अवॉर्ड मिला.  KGF2 को बेस्ट कन्नड़ और कार्तिकेय2 को बेस्ट तेलुगु फिल्म का अवॉर्ड मिला.

ये भी पढ़ें- National Film Awards: नित्या मेनन-मानसी पारेख बनीं बेस्ट एक्ट्रेस, इस साउथ और गुजराती फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

बॉलीवुड की इन फिल्मों को मिला अवॉर्ड

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बॉलीवुड की बात करें तो रणबीर कपूर की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ (Brahmastra: Part One – Shiva) के गाने ‘केसरिया’ के लिए अरिजीत सिंह  (Arijit Singh) ने बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर की कैटेगरी में पुरस्कार जीता.  ‘ब्रह्मास्त्र’ को AVGC(एनीमेशन, विजुअल इफेक्ट्स, गेमिंग और कॉमिक) में बेस्ट फिल्म का पुरस्कार भी मिला. दिग्गज एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Nina Gupta) ने फिल्म ‘उंचाई’ (Uunchai) के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता. 

ये भी पढ़ें- 70th National Film Awards: प्रीतम को मिला बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवार्ड, एआर रहमान का नाम भी शामिल

ये भी पढ़ें- Viral Video: प्रीति जिंटा को प्रेग्नेंट करना चाहते थे शाहरुख खान, नहीं...नहीं कहती रही एक्ट्रेस

ponniyin selvan national film awards KGF kantara movie rishabh shetty Aishwarya Rai Ponniyin Selvan KGF 2 Ar Rahman 70th National Film Awards rishabh shetty National Film Awards 2024
Advertisment
Advertisment