Advertisment

नहीं बेचेंगे आमिर खान अपनी आने वाली फिल्मों के डिजिटल राइट्स, OTT रिलीज के लिए रखी है खास शर्त

आमिर खान ने अपने आगामी प्रोजेक्ट्स के डिजिटल राइट्स को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. उन्होंने साफ  किया है कि वे अपनी फिल्मों के डिजिटल राइट्स नहीं बेचेंगे. 

author-image
Garima Sharma
New Update
amir khan a

नहीं बेचेंगे आमिर खान अपनी आने वाली फिल्मों के डिजिटल राइट्स, OTT रिलीज के लिए रखी है खास शर्त

फिल्म इंडस्ट्री में आमिर खान हमेशा अपनी सोच और फैसलों के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में, उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया है जो न केवल उनकी फिल्मों की रिलीज की रणनीति को बदल सकता है, बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में एक नई चर्चा को जन्म दे सकता है. आमिर खान ने अपने आगामी प्रोजेक्ट्स के डिजिटल राइट्स को लेकर एक बड़ा फैसला किया है. उन्होंने साफ  किया है कि वे अपनी फिल्मों के डिजिटल राइट्स नहीं बेचेंगे. 

Advertisment

डिजिटल राइट्स नहीं बेचेंगे आमिर खान

आमिर खान ने अपने करियर में कई  फैसला लिए हैं. उनकी पिछली फिल्म “लाल सिंह चड्ढा” की रिलीज के बाद, उन्होंने नई फिल्म रिलीज के लिए एक अनोखी योजना बनाई है. आमतौर पर, फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले ही ओवर द टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म्स को डिजिटल राइट्स बेच दी जाती हैं. इससे मेकर्स को जल्दी कमाई का लाभ मिल जाता है और फिल्म की प्रमुखता भी बनी रहती है. लेकिन आमिर खान ने इसे बदलने का फैसला लिया है.

12 हफ्ते तक सिनेमाघरों रखेंगे अपनी फिल्में

Advertisment

आमिर खान की योजना है कि उनकी आगामी फिल्में, जैसे “सितारे जमीन पर” और “लाहौर 1947”, पहले सिनेमाघरों में कम से कम 12 हफ्ते तक प्रदर्शित होंगी. इसके बाद ही वे इन फिल्मों के डिजिटल राइट्स को बेचेंगे. इस फैसला के पीछे उनका मानना है कि फिल्म की सच्ची कीमत दर्शकों की प्रतिक्रिया और थिएटर में उसकी सफलता पर निर्भर करती है. वे चाहते हैं कि फिल्म की पूरी सफलता और दर्शकों की प्रतिक्रिया के आधार पर ही डिजिटल राइट्स की कीमत तय की जाए.

25 दिसंबर को रिलीज होने वाली “सितारे जमीन पर”

“सितारे जमीन पर” 25 दिसंबर को रिलीज होने वाली है, जिसमें आमिर खान न केवल एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं बल्कि इसे प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. वहीं, “लाहौर 1947” में सनी देओल और प्रीति जिंटा प्रमुख भूमिकाओं में हैं. आमिर खान की इस नई रणनीति से उनकी फिल्मों की ओटीटी रिलीज की रणनीति में बदलाव आ सकता है और फिल्म इंडस्ट्री में एक नई बहस छिड़ सकती है.

Amir Khan Film aamir khan dating Aamir Khan dance video aamir khan acting break Aamir Khan Aamir Khan 30 years Aamir Khan biography Aamir Khan announced break aaamir khan news amir khan
Advertisment
Advertisment