Advertisment

अभिषेक बच्चन ने बेटी आराध्या का पूरा श्रेय अपनी पत्नी ऐश्वर्या को दिया, वायरल हुआ एक्टर का वीडियो

एक पुराने इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन ने एक बार खुलासा किया था कि ऐश्वर्या राय उनकी बेटी आराध्या की पढ़ाई में मदद करती हैं.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Abhishek Bachchan Aishwarya rai bachachn

अभिषेक बच्चन ने बेटी आराध्या का पूरा श्रेय अपनी पत्नी ऐश्वर्या को दिया, वायरल हुआ एक्टर का वीडियो

Advertisment

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा कपल में से एक हैं. उनके फैंस की संख्या करोड़ों में है, और उनके परिवार की एक अनोखी छवि हमेशा से लोगों का ध्यान खींचती रही है. उनकी बेटी आराध्या बच्चन के लिए मां-बेटी का जो रिश्ता है, वह हमेशा चर्चा में रहता है. अभिषेक ने पुराने इंटरव्यू में ऐश्वर्या को 'दुनिया की सबसे अच्छी टीचर' कहा. 

Advertisment

दुनिया की सबसे अच्छी टीचर

2022 में एक बातचीत में अभिषेक ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी बेटी की स्कूल वर्क में मदद नहीं की है क्योंकि उनकी मां इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं. उन्होंने कहा, "मैं उसे पढ़ाकर उसकी एक्सपेक्टेशन को कम नहीं करना चाहता. यह अभिषेक की ममता और ऐश्वर्या की शिक्षा के प्रति समर्पण को दिखाता है. 

आराध्या की पढ़ाई का जिम्मा

Advertisment

अभिषेक ने यह भी शेयर किया कि उनके पिता, महानायक अमिताभ बच्चन, बचपन में उन्हें पढ़ाते थे. उन्होंने बताया कि कैसे उनके पिता गणित में बहुत अच्छे थे और उन्हें हमेशा प्रेरित करते थे. हालांकि, अभिषेक ने स्वीकार किया कि बड़े होने पर माता-पिता के साथ पढ़ाई करने का एक्सपीरियंस हमेशा अच्छा नहीं होता. उनका मानना है कि माता-पिता के कहे जाने से बच्चों में एक डर पैदा होता है.

टीचर का इम्पोर्टेंस

अभिषेक ने अपने फिल्मी करियर में अपने डायरेक्टर्सों को भी शिक्षक की तरह देखा. उन्होंने बताया कि कैसे फिल्म मेकिंग की प्रक्रिया में उनके डायरेक्टर्स उनकी मदद करते हैं. उनके लिए, अच्छे शिक्षक एक आशीर्वाद की तरह होते हैं, जो जीवन में इम्पॉटेंट ज्ञान और दिशा प्रदान करते हैं.

Advertisment

एक सफल जोड़ी का सफर

अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी 2007 में हुई थी, और उन्होंने 16 नवंबर, 2011 को आराध्या का स्वागत किया. उनके परिवार की यह अनोखी तस्वीर ऑडियंस को हमेशा प्रिय रही है. 

Advertisment

काम की बात करें तो...

अभिषेक वर्तमान में अक्षय कुमार के साथ 'हाउसफुल 5' की शूटिंग में बीजी हैं. यह फिल्म 6 जून, 2025 को रिलीज होगी और इसमें रितेश देशमुख, जैकलीन फर्नांडीज, और अन्य कई सितारे शामिल हैं. दूसरी ओर, ऐश्वर्या ने हाल ही में मणिरत्नम की 'पोन्नियिन सेलवन' में काम किया.

 

Abhishek Bachchan Abhishek Bachchan admitted Abhishek Bachchan-Aishwarya Rai Bachchan abhishek bachchan aishwarya rai divorce Abhishek Bachchan film abhishek bachchan and amitabh bachchan Abhishek Bachchan Aishvarya Rai
Advertisment
Advertisment