Advertisment

इस गंभीर बीमारी से पीड़ित थे अभिषेक बच्चन, आमिर खान ने इस तरह लोगों में पैदा की जागरूकता

अभिषेक बच्चन को भले ही अपने सुपरस्टार पिता की तरह फिल्मों में सफलता नहीं मिली हो, लेकिन अभिनेता एक पारिवारिक व्यक्ति और एक अच्छे बेटे के रूप में अपने जीवन में बहुत सफल हैं.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
abhishek bachan illness

अभिषेक बच्चन को भले ही अपने सुपरस्टार पिता की तरह फिल्मों में सफलता नहीं मिली हो, लेकिन अभिनेता एक पारिवारिक व्यक्ति और एक अच्छे बेटे के रूप में अपने जीवन में बहुत सफल हैं. वह एक संस्कारी बेटे की तरह अपने मां पापा के साथ हमेशा रहते हैं, वहीं उनकी पत्नी एश्वर्या राय के साथ भी उनकी जोड़ी लोगों को खूब पसंद आती है. 

Advertisment

इस गंभीर बीमारी पीड़ित थे अभिषेक बच्चन

अब हाल ही में एक पुराना इंटरव्यू सामने आया है, जिसमें अभिषेक बच्चन अपनी जिंदगी में एक गंभीर बीमारी से जूझने के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, अभिनेता की इच्छाशक्ति ने उन्हें इससे बाहर निकलने में काफी मदद की और वह खुद को इससे बाहर निकालने में सफल रहे.

अभिषेक बच्चन ने खुद अपनी बीमारी का खुलासा किया

एक रिपोर्ट में अभिषेक बच्चन की बीमारी के बारे में काफी विस्तार से जानकारी दी गई है, रिपोर्ट में लिखा गया है कि अभिषेक बच्चन ने खुद अपनी बीमारी का खुलासा किया था, रिपोर्ट में बताया गया है कि आज भले ही वह फिट दिखते हों, लेकिन बचपन में वह 'डिस्लेक्सिया' से पीड़ित थे.

आमिर खान की फिल्म 'तारे ज़मीन पर' बिमारी पर बनी

जी हां, 'डिस्लेक्सिया' वही बीमारी है जिसके बारे में बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म 'तारे ज़मीन पर' बनाई गई थी. इस बीमारी में बच्चों को बचपन में अक्षर पहचानने, याद रखने और चीज़ों को समझने में काफ़ी दिक्कत होती है. इस बीमारी को लर्निंग डिसऑर्डर  भी कहा जाता है.

बच्चों को अक्षर पहचानने और बोलने में परेशानी होती है

इसके कारण बच्चों को अक्षर पहचानने और बोलने में दिक्कत आती है. हालांकि, इस बीमारी से पीड़ित बच्चे दूसरे बच्चों से कम बुद्धिमान नहीं होते. उनमें क्रिएटिविटी तो बहुत होती है, लेकिन वे उसे किसी के सामने जाहिर नहीं कर पाते. आमतौर पर इस बीमारी का पता बचपन में ही चल जाता है.

Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Abhishek Bachchan dyslexia Abhishek Bachchan admitt in hospital Abhishek Bachchan admitted Abhishek Bachchan Abhishek Bachchan Aishvarya Rai Abhishek Bachchan Amitabh Bachchan
Advertisment
Advertisment