Advertisment

फिल्म स्त्री के हिट होते ही अभिषेक बनर्जी हुए डिप्रेशन के शिकार, कैसे "हथोड़ा त्यागी" ने बदल दी ज़िंदगी

अभिषेक बनर्जी ने स्त्री में जना का किरदार निभाया है, फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा भी गया है, हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया कि इस फिल्म के बाद उन्हें टाइपकास्ट किया जाने लगा जिसके चलते वह डिप्रेशन में चले गए थे.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
abhishek banerjee

फिल्म स्त्री के हिट होते ही अभिषेक बनर्जी हुए डिप्रेशन का शिकार, कैसे "हथोड़ा त्यागी" ने बदल दी ज़िंदगी

फिल्म स्त्री 2 ने अपनी धमाकेदार सफलता से ऑडियंस को चौंका दिया है. रिलीज के पहले सप्ताह में ही इस फिल्म ने दुनियाभर में 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया, और अब यह धीरे-धीरे 500 करोड़ की ओर बढ़ रही है. स्त्री 2 में राजकुमार राव के अलावा अभिषेक बनर्जी और आयुष्मान खुराना जैसे एक्टर ने भी इम्पॉटेंट रोल निभाया हैं.

फिल्म के दोनों पार्ट में जना का किरदार निभाया

अभिषेक बनर्जी ने फिल्म के दोनों पार्ट में जना का किरदार निभाया, जो कि अपनी फनी और यूनिक प्रकृति के लिए जाना जाता है. इस किरदार को दर्शक बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में अभिषेक बनर्जी ने अपने रोल और व्यक्तिगत संघर्ष के बारे में खुलासा किया. उन्होंने बताया कि स्त्री की रिलीज के बाद वे गहरे डिप्रेशन में चले गए थे.

जना का किरदार उनके लिए एक बड़ा ब्रेक

हालांकि जना का किरदार उनके लिए एक बड़ा ब्रेक था, लेकिन इसके बाद से उन्हें केवल इसी तरह के कॉमेडी रोल्स ऑफर किए जाने लगे. अभिषेक ने कहा, जना के बाद से मुझे रंगीले, चमकीले कपड़े पहनकर इसी तरह की बात करने वाले रोल्स ऑफर होने लगे. लोग समझते थे कि मैं सिर्फ इसी तरह के किरदार निभा सकता हूं.

ड्रीम गर्ल और बाला में कॉमेडी किरदार निभाए

उन्होंने यह भी कहा कि स्त्री के बाद के प्रोजेक्ट्स जैसे ड्रीम गर्ल और बाला में भी उन्होंने ऐसे ही कॉमेडी किरदार निभाए, जिससे लोगों को यह धारणा हो गई कि वे केवल इसी प्रकार के रोल्स में फिट बैठते हैं. अभिषेक ने अपने डिप्रेशन के बारे में बताते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान उनकी स्थिति और भी खराब हो गई थी. उन्हें लगने लगा था कि वे केवल एक ही प्रकार के किरदार के लिए ही पहचाने जाएंगे.

पाताल लोक में हथोड़ा त्यागी का किरदार मिला

हालांकि, अभिषेक ने सुदीप शर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन्हें वेब सीरीज पाताल लोक में हथोड़ा त्यागी का किरदार ऑफर किया. उन्होंने बताया कि सुदीप शर्मा ने स्त्री देखने के बाद ही उनके लिए इस किरदार की कल्पना की थी. हथोड़ा त्यागी का रोल अभिषेक के लिए एक बड़ा बदलाव था, जिसने उनके करियर को नई दिशा दी और उनके अभिनय की विविधता को दर्शाया. इस भूमिका ने अभिषेक के लिए एक नई शुरुआत की, और उन्होंने इस चुनौतीपूर्ण भूमिका को स्वीकार कर अपने करियर में एक नई ऊंचाई हासिल की.

Abhishek Banerjee and his wife Abhishek Banerjee stree 2 Abhishek Banerjee abhishek banergee hathoda tyagi Abhishek Banerjee rally Abhishek Banerjee news Abhishek Banerjee biography in hindi Abhishek Banerjee biography
Advertisment
Advertisment