Advertisment

इस एक्ट्रेस ने अपने से 12 साल छोटे मुस्लिम लड़के से की शादी, किसी को नहीं होने दी भनक, बाद में हो गया तलाक

बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां हैं जिनमें अभिनेत्रियों ने अपने से कई साल छोटे लड़कों से शादी की और खुशी-खुशी एक-दूसरे के साथ घर बसा लिया. आइए आपको ऐसी ही एक कहानी के बारे में बताते हैं.

author-image
Garima Sharma
New Update
amrita rao married to saif ali khan

इस एक्ट्रेस ने अपने से 12 साल छोटे लड़के से की थी शादी, किसी को नहीं होने दी भनक

बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां हैं जिनमें अभिनेत्रियों ने अपने से कई साल छोटे लड़के से शादी की और खुशी-खुशी एक-दूसरे के साथ घर बसा लिया. इन्हीं में से एक है 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह, जिन्होंने अपने से 12 साल छोटे लड़के सैफ अली खान से शादी की. अदाकारा अमृता सिंह ने न केवल अपनी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता बल्कि अपनी कहानी से भी सुर्खियां बटोरीं हैं. 

Advertisment

रवि शास्त्री के सगाई हुई

अमृता सिंह ने बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारों के साथ काम किया, जिनमें अमिताभ बच्चन, सनी देओल और विनोद खन्ना शामिल हैं. इनकी फिल्मों में उनके शानदार अभिनय की खूब सराहना की गई, लेकिन अमृता सिंह की जीवन की सबसे बड़ी चर्चा उनकी निजी जिंदगी को लेकर रही. विनोद खन्ना के साथ उनके अफेयर की अफवाहें तो सुनने को मिलीं, लेकिन वह कहानी पूरी नहीं हो पाई. इसके बाद अमृता की सगाई पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ हुई, लेकिन यह रिश्ता भी नहीं चल सका.

अमृता की जिंदगी का चौंकाने वाला पल

इन सबके बीच अमृता की जिंदगी का सबसे चौंकाने वाला अध्याय उनकी शादी की कहानी है. अमृता सिंह ने साल 1991 में 32 साल की उम्र में, बॉलीवुड के यंग अभिनेता सैफ अली खान से चुप चाप शादी कर लिया. सैफ अली खान उस समय केवल 20 साल के थे और बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत में थे. उनकी शादी के बारे में परिवार को भी भनक नहीं लगी, और यह एक बड़ा सरप्राइज था.

ये दिल्लगी के सेट पर हुई मुलाकात

अमृता और सैफ की पहली मुलाकात फिल्म "ये दिल्लगी" के सेट पर हुई थी. यहां पर सैफ ने अमृता को एक फोटोशूट के दौरान देखा था. सैफ ने अमृता को बाहर खाने के लिए इंवाइट किया, लेकिन अमृता ने इसे ठुकरा दिया. इसके बाद, दोनों अमृता के घर पर मिले, जहां उन्होंने दो दिन साथ बिताए. सैफ ने सिमी ग्रेवाल के चैट शो में बताया था कि जब उन्होंने अमृता को बिना मेकअप के देखा, तो वह शॉक रह गए थे.

सारा अली खान और इब्राहिम को जन्म दिया

सिख धर्म की अमृता और मुस्लिम धर्म के सैफ ने शादी के बाद दो बच्चों  सारा अली खान और इब्राहिम अली खान का स्वागत किया. हालांकि, यह शादी 13 साल तक चली और 2004 में तलाक के साथ खत्म हो गई. इस प्रेम कहानी ने बॉलीवुड और प्रशंसा के बीच एक अमिट छाप छोड़ी है.

amrita singh and sara ali khan Amrita Singh Love Life Amrita Singh Birthday saif ali khan amrita singh wedding photo amrita singh marriage amrita singh huge nose ring Amrita Singh Saif Ali Khan Amrita Singh Marriage Vinod Khanna And Amrita Singh Love Story Update Amrita Singh Saif Ali Khan
Advertisment
Advertisment