Advertisment

जिस मंदिर में अदिति-सिद्धार्थ ने की शादी, उसकी खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान! चील से जुड़ा है कनेक्शन

Aditi Rao Hydari-Siddharth Wedding: अदिति राव हैदरी और सिद्धार्थ ने 400 साल पुराने रंगनायक स्वामी मंदिर में शादी की है. क्या है इस मंदिर की खासियत और कैसे स्थापित हुआ था. चलिए जानते हैं-

author-image
Sezal Thakur
New Update
Aditi Rao (1)

Aditi Rao Hydari-Siddharth Wedding



Aditi Rao Hydari-Siddharth Wedding: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने कुछ महीनों पहले ही एक्टर सिद्धार्थ संग सगाई की थी. वहीं अब ये कपल शादी के बंधन में बंध गए हैं. कपल की शादी की फोटोज सामने आ गई हैं, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. दूल्हा-दुल्हन बने अदिति और सिद्धार्थ का वेडिंग लुक बेहद सिंपल और इंप्रेसिव है. खास बात ये है कि इस कपल ने अपनी शादी किसी खूबसूरत लोकेशन में करने की बजाए 400 साल पुराने रंगनायक स्वामी मंदिर (Ranganayaka Swami Temple)  में की. ये मंदिर तेलंगाना के वानापर्थी में मौजूद है. कुछ समय पहले ही एक्ट्रेस  अदिति (Aditi Rao Hydari) ने बताया था कि वो मंदिर में शादी करने वाली हैं.

Advertisment

शादी के लिए शुभ माना जाता है मंदिर

तेलंगाना के  वानापर्थी में स्थित श्रीरंगपुर गांव में स्थित रंगनायक स्वामी मंदिर भगवान विष्णु को समर्पित है. इस मंदिर का इतिहास 400 साल पुराना है. यहां का वातावरण  शांति और खूबसूरती से भरा हुआ है. माना जाता है इस मंदिर में हर साल करीब 300 शादियां और मुंडन समारोह कराए जाता है. माना तो ये भी जाता है कि जो भी जोड़ा इस मंदिर में शादी करता है  उनका विवाहित जीवन सफल रहता है. इस मंदिर में आम लोग भी दर्शन करने के लिए जाते हैं. ये मंदिर वानापर्थी जिले के पेब्बेर मंडल के श्रीरंगपुर गांव में मौजूद है. 

Advertisment

कैसे स्थापित हुआ मंदिर?

मंदिर को लेकर ऐसी कहानी प्रचलित है कि, विजयनगर के शासक कृष्णदेव राय एक दिन श्रीरंगम गए थे और वहां मौजूद मंदिर को देखकर मंत्रमुग्ध हो गए. इसके बाद वो वैसा ही मंदिर अपने राज्य में भी बनवाना चाहते थे. फिर एक दिन भगवान विष्णु उनके सपने में आए और उन्हें बताया कि एक चील उन्हें मूर्ती तक लेकर जाएगा. फिर अगले दिन ऐसा ही हुआ और राजा चील का पीछा करते हुए कोठाकोटा और कण्वयापल्ली पहाड़ों के बीच पहुंचे, जहां उन्हें भगवान की मूर्ती मिली. राजा वो मूर्ती लेकर वापस आए और पुष्करिणी झील के पास रंगनायक स्वामी मंदिर बनवाया.

Advertisment

ये भी पढ़ें- Aditi Rao Wedding: गोल्डन साड़ी-नथिनी-गजरा पहन दुल्हन बनीं अदिति राव, वेडिंग फोटोज Viral

aditi rao hydari photos Aditi Siddharth Entertainment News in Hindi Aditi Rao Hydari marriage Siddharth aditi rao hydari with Siddharth Aditi Rao Hydari
Advertisment
Advertisment