Advertisment

अल्लू अर्जुन की वो सात फिल्में, जिन्होंने कमाई में बनाया नया रिकॉर्ड, एक्टर को दुनियाभर में दिलाई अलग पहचान

आइकॉन स्टार अल्लू अर्जुन भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े नामों में से एक हैं. एक्टर के पास एक अलग फैन बेस है. दुनिया भर में बॉक्स ऑफ़िस पर अल्लू अर्जुन की 7 सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों पर एक नज़र डालते हैं.

author-image
Garima Sharma
New Update
Allu Arjun

1. पुष्पा: द राइज़

Advertisment

साल 2021 में पुष्पा ने अल्लू अर्जुन को इंडियन सिनेमा के अखिल भारतीय सितारों में शामिल किया, साथ ही हिंदी सर्किट में भी उनकी दीवानगी साबित की. सुकुमार द्वारा निर्देशित पुष्पा: द राइज़, 395 करोड़ रुपये की चौंका देने वाली थिएटर कमाई के साथ ही दुनिया भर के बॉक्स ऑफ़िस पर अल्लू अर्जुन के करियर की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों में सबसे ऊपर है. 

2. अला वैकुंठपुरमुलू

त्रिविक्रम द्वारा निर्देशित, अला वैकुंठपुरमुलू बाहुबली 2 के बाद तेलुगु राज्यों में दूसरी सबसे बड़ी हिट बन गई. पारिवारिक एक्शन-ड्रामा ने मिश्रित वर्ड ऑफ़ माउथ के साथ शुरुआत की, लेकिन अल्लू अर्जुन के तौर-तरीकों, कॉमिक टाइमिंग, ग्रूवी ट्रैक और निश्चित रूप से स्टार पावर की वजह से बहुत अच्छा परफॉर्मेंस किया.

3. सरैनोडु

बोयापति श्रीनु द्वारा लिखित और निर्देशित मास-एक्शन ड्रामा 2016 में रिलीज़ हुई थी और बॉक्स ऑफ़िस पर बहुत बड़ी हिट रही. अल्लू अर्जुन ने सरैनोडु में एक पूर्व सेना प्रमुख की भूमिका निभाई, जिसमें उनकी सह-अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह थीं. इस फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की और अभिनेता की अब तक की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में तीसरा स्थान हासिल किया.

4. डीजे: दुव्वादा जगन्नाधम

अल्लू अर्जुन ने साल 2017 में डीजे: दुव्वादा जगन्नाधम के साथ स्क्रीन पर वापसी की, जिसमें उन्होंने दो किरदार निभाए. एक किरदार अपने ब्राह्मण परिवार के साथ काम करने वाला रसोइया है, जबकि दूसरा एक स्टाइलिश डीजे. यह मास-एक्शन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और इसने सिनेमाघरों में 115 करोड़ रुपये की कमाई की.

5. रेस गुर्रम

साल 2014 की एक्शन-कॉमेडी ड्रामा रेस गुर्रम बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही. अल्लू अर्जुन, श्रुति हासन और रवि किशन की मेन रोल वाली इस फिल्म को हिंदी में लकी: द रेसर के नाम से डब किया गया था. सैटेलाइट रिलीज़ के दौरान हिंदी-डब वर्जन ने बहुत अच्छा परफॉर्मेंस किया और अल्लू अर्जुन को उत्तर भारतीय घरों में एक फेमस नाम बना दिया.

Advertisment

6. ना पेरू सूर्या, ना इल्लु इंडिया

स्क्रीन राइटर वक्कंथम वामसी के निर्देशन में बनी पहली फ़िल्म, ना पेरू सूर्या, ना इल्लु इंडिया 2018 में रिलीज़ हुई. तेलुगु एक्शन ड्रामा में अल्लू अर्जुन को एक यंग सैनिक के रूप में दिखाया गया, जो LOC पर देश की सेवा करना चाहता है, लेकिन गुस्से की समस्या से ग्रस्त है.

7. एस/ओ ​​सत्यमूर्ति

त्रिविक्रम श्रीनिवास निर्देशित एस/ओ ​​सत्यमूर्ति ने अल्लू अर्जुन की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्मों में सातवां स्थान हासिल किया. साल 2015 में रिलीज़ हुई इस बड़े पैमाने पर एक्शन एंटरटेनर ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफ़िस पर 91 करोड़ रुपये की कमाई की और मुनाफ़े में रही.

 

Allu Arjun films Allu Arjun Allu Arjun bunglow Alia Bhatt Allu Arjun Video Allu Arjun best Actor Alia Bhatt Allu Arjun Photo Allu Arjun film
Advertisment
Advertisment