Advertisment

KBC Question: केबीसी में अमिताभ ने पूछा स्पोर्ट्स से जुड़ा ऐसा पेचीदा सवाल. कंटेस्टेंट हार गया 50 लाख, जानें सही जवाब

'Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में हाल ही में 50 लाख के लिए अमिताभ ने ऐसा पेचीदा सवाल पूछा, जिसका जवाब कंटेस्टेंट दे नहीं पाए. क्या आप जानते है इसका सही जवाब?

author-image
Sarika Swaroop
New Update
MixCollage-16-Oct-2024-05-58-PM-7166

आप जानते हैं इस सवाल का जवाब? 

Advertisment

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' इन दिनों खूब चर्चा में है. बिग बी के इस शो को लोग खासा पसंद करते हैं. ये शो गेम के अलावा बिग बी द्वारा सुनाए गए अनसुने किस्सों को लेकर भी सुर्खियों में बना रहता है. हालांकि इस वक्त ये शो अपने एक सवाल की वजह से चर्चा में बना हुआ है, जिसका जवाब कंटेस्टेंट नहीं दे पाए और 50 लाख रुपये हार गए.

25 लाख जीतकर हुए शो से आउट

'कौन बनेगा करोड़पति 16' के लेटेस्ट एपिसोड में महाराष्ट्र के प्रशांत जामदाड़े हॉटसीट पर बैठे. शारीरिक चुनौतियों के बावजूद उन्होंने काफी अच्छा गेम खेला. हालांकि प्रशांत जामदाड़े 50 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए और वह 25 लाख रुपये ही जीत पाए. जब अमिताभ बच्चन ने पूछा की आप जीती हुई राशि से क्या करोगे तो वो बोले मैं इससे अपने पैरों का इलाज करवाउंगा और परिवार की मदद करूंगा.

आप जानते हैं इस सवाल का जवाब? 

वहीं अब बात करते हैं 50 लाख के सवाल की जिसका जवाब प्रशांत जामदाड़े नहीं दे पाए .वो सवाल था कि- 'वेलनेस कोच विनय मेनन ने विश्व कप में बेल्जियम की राष्ट्रीय टीम के लिए काम किया है, और किस इंग्लिश फुटबॉल क्लब के साथ?' इस सवाल के लिए अमिताभ ने प्रशांत जामदाड़े को चार ऑप्शन दिए थे. हालांकि प्रशांत को इसका जवाब नहीं पता था, इसलिए उन्होंने शो छोड़ने का फैसला किया. लेकिन शो से जाने से पहले प्रशांत ने इस सवाल के जवाब के लिए ऑप्शन डी यानी कि मैनचेस्टर यूनाइटेड चुना था. लेकिन इसका सही उतर ए यानी चेल्सी था.  

प्रशांत को क्या बीमारी है?

केबीसी शो के दौरान प्रशांत ने बताया कि उन्हें पैदाइशी एक बीमारी थी. उनकी कमर पर एक गांठ थी. ऐसे में जब वह 7 महीने के बच्चे थे तो उनकी सर्जरी हुई जिसमें गांठ काटते समय नर्वस भी कट हो गए जिसकी वजह से उनके पैर कमजोर हो गए. हालांकि बावजूद इसके उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सभी परेशानियों का सामना करते हुए जिंदगी में आगे बढ़े.  शो में प्रशांत की दर्द भरी कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन भी भावुक होते नजर आए थे. 

ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई चाहता है इस मंदिर में मत्था टेककर सलमान खान मांगे माफी, जानें क्या है खासियत?

Entertainment News News in Hindi latest-news Amitabh Bachchan KBC Kaun Banega Carorpati
Advertisment
Advertisment