Advertisment

ICU में जिंदगी-मौत से जंग लड़ रहे थे Amitabh Bachchan, वहां 'शैंपेन' लेकर मिलने पहुंच गया ये एक्टर

Amitabh Bachchan Birthday Special: 'कुली' के सेट पर जब अमिताभ बच्चन के पेट में चोट आई और वो आईसीयू में थे. तभी एक एक्टर शैंपेन लेकर उनसे मिलने पहुंचा था.

author-image
Sezal Thakur
New Update
amitabh (2)

Amitabh Bachchan Birthday Special

Advertisment

Amitabh Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन कल अपना 82वां बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. इस उम्र में भी बिग बी ने फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा हैं और वो लगातार एक्टिंग कर रहे हैं. कुछ समय पहले रिलीज हुई फिल्म कल्कि में तो अमिताभ बच्चन ने ही जान डाली. वहीं अब बिग बी रजनीकांत के साथ भी नजर आने वाले हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान बिग बी को गहरी चोट आई थी और उनकी  जान पर बन आई थी. पूरा देश अमिताभ बच्चन की जान के लिए दुआ कर रहा था और वो  आईसीयू में भर्ती थे. लेकिन इस दौरान एक एक्टर  शैंपेन लेकर उनसे मिलने पहुंचा था. 

ICU में शैंपिन लेकर पहुंचा ये एक्टर

दरअसल, साल 1982 में फिल्म 'कुली' के सेट पर एक हादसा हो गया था. एक फाइट सीन के दौरान पुनीत इस्सर का घूंसा अमिताभ बच्चन के पेट में इतनी जोर से लगा था कि उन्हें गहरी चोट आ गई थी. फिर बिग बी को बेंगलुरु से मुंबई के कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया. जब बिग बी आईसीयू में थे और ठीक हो रहे थे, तो राज कपूर उनसे एक शैंपेन लेकर मिलने पहुंचे थे. इस बार का जिक्र रितू नंदा की लिखी किताब 'द वन एंड ओनली शोमैन' में अमिताभ बच्चन ने किया था. बता दें, इस फिल्म में राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर भी थे और वो अमिताभ के घायल होने के दौरान भी सेट पर ही मौजूद थे. 

अमिताभ ने बताया था क्या हुआ था

'द वन एंड ओनली शोमैन' किताब में बिग बी ने कहा था- 'साल 1982 में, जब मैं 'कुली' के सेट पर घायल हो गया था, और ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा था, तो वह एक सुबह शैंपेन की बोतल हाथ में लेकर आईसीयू में चले आए. वह मेरे पास बैठ गए और कहा, 'जल्दी करो' उठो और बाहर निकलो, हमें तुम्हारी नई जिंदगी के लिए इस बोतल को तोड़ना है और एक नई शुरुआत करनी है.' बता दें, राज कपूर अपने अलग अंदाज के लिए जानें जाते थे. कहा जाता था कि राज कपूर के जैसी होली पार्टी आजतक बॉलीवुड में किसी ने होस्ट नहीं की है और वो गंभीर परिस्थितियों में भी जिंदगी को खुलकर जीने की बात करते थे. 

ये भी पढ़ें- Rekha ने अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या को लिखी चिट्ठी, खुद को बताया मां; आराध्या का भी किया जिक्र

Amitabh Bachchan amitabh bachchan birthday Actor Amitabh bachchan अमिताभ बच्चन खबर अमिताभ बच्चन का जन्मदिन Amitabh Bachchan Birthday Special अमिताभ बच्चन की कविता
Advertisment
Advertisment