Advertisment

Sholay: 50 साल बाद एक बार फिर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने आ रही 'शोले', इस दिन होगी री-रिलीज

Sholay Film Released Again: 50 साल बाद थिएटर्स में जय और वीरू की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिलेगी. कई दशकों बाद 'शोले' दोबारा रिलीज की जा रही है.

author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Sholay

Sholay Film Released Again

Sholay Film Released Again: इन दिनों सिनेमाघरों में बॉलीवुड की फिल्मों को री रिलीज करने का चलन चल रहा है. कई फिल्में ऐसी हैं, जिन्हें  सालों बाद थिएटर्स में दोबारा रिलीज किया जा रहा है. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘रॉकस्टार’ (Rockstar), तृप्ति डिमरी की पहली फिल्म ‘लैला मजनू’  भी हाल ही में दोबारा रिलीज की गई थी. वहीं अब 50 साल बाद थिएटर्स में जय और वीरू की जोड़ी एक बार फिर देखने को मिलेगी. कई दशकों बाद सलीम-जावेद की फिल्म  'शोले' (Sholay)  दोबारा रिलीज की जा रही है. 

Advertisment

कब दोबारा रिलीज होगी शोले?

15 अगस्त 1975 में 'शोले' (Sholay) फिल्म पहली बार बड़े पर्दे पर देखने को मिली थी. अब 49 साल बाद फिर से फिल्म की स्क्रीनिंग की जा रही है. 'टाइगर बेबी फिल्म्स' ने सोशल मीडिया पर एक छोटा सा वीडियो शेयर कर इस बात का ऐलान किया है. इसके कैप्शन में लिखा- 'सलीम-जावेद के जादू को 50 साल बाद एक बार फिर से स्क्रीन पर देखिए 31 अगस्त को. बुकिंग कल से ओपन हो जाएगी. मुंबई में इस फिल्म की स्क्रीनिंग रीगल सिनेमा में होगी.' इस ऐलान के साथ ही फैंस काफी एक्साइटेड हैं. खास बात है कि कई पुरानी फिल्मों को थियेटर में 30 अगस्त से 5 अगस्त के बीच रिलीज किया जा रहा है, जिसमें गैंग्स ऑफ वासेपुर, रहना है तेरे दिल में और तुम्बाड शामिल है.

क्या है शोले की कहानी?  

शोले फिल्म में रामगढ़ गांव की कहानी दिखाई गई है, जहां ठाकुर बलदेव सिंह का रोल संजीव कुमार ने निभाया है. जो गब्बर से अपने बच्चों की मौत का बदला लेता है. फिल्म में गब्बर का रोल अमजद खान ने निभाया है. फिल्म की कहानी और डायलॉग इतने ज्यादा दमदार है कि लोग आज भी इस फिल्म के डायलॉग को याद करते हैं और गानों को भी खूब पसंद किया जाता है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और धर्मेंद्र (Dharmendra) ने जय और वीरू का रोल निभाया है और इनकी दोस्ती की आड भी मिसाल  दी जाती है. इस फिल्म में जया बच्चन और हेमा मालिनी भी लीड रोल में हैं. इस फिल्म ने 1975 में बॉक्स ऑफिस पर गदर काट दिया था.

ये भी पढ़ें- Gangs of Wasseypur से लेकर Rehnaa Hai Terre Dil Mein में तक, फिर थिएटर्स में रिलीज हो रही ये फिल्में

 

Amitabh Bachchan And Taapsee Pannu Amitabh Bachchan Sholay latest news Sholay Sholay Movie Dharmendra Sholay Movie Sholay Dharmendra
Advertisment
Advertisment