Advertisment

Amitabh Bachchan KBC Fees: केबीसी 16 में कितनी फीस ले रहे हैं अमिताभ बच्चन? जानें किस सीजन में कितने कमाए ?

अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में अपना रिटायरमेंट घोषित कर दिया था. हालांकि, बिग बी दर्शकों की डिमांड पर सीजन 16 में दोबारा लौट आए हैं. इस सीजन में अमिताभ की फीस सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Amitabh Bachchan fees

Amitabh Bachchan KBC Fees: बॉलीवुड के महायानक अमिताभ बच्चन इन दिनों टीवी के सुपरहिट क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati 16) को लेकर चर्चा में हैं. ये कौन नेगा करोड़पति का सीजन 16 है जो 12 अगस्त से शुरू हो चुका है. एक बार फिर  अमिताभ बच्चन शो होस्ट कर रहे हैं. 81 साल की उम्र में उनका जज्बा और एनर्जी देखने लायक है. दर्शकों की डिमांड पर बिग बी शो में होस्ट के तौर पर लौट आए हैं. अमिताभ बच्चन, लंबे समय से केबीसी के पसंदीदा और एकमात्र होस्ट बने हुए हैं. इस शो के लिए उन्हें प्रति एपिसोड मोटी रकम मिलती है. हम आपको अमिताभ बच्चन का केबीसी फीस (Amitabh Bachchan KBS Fees Card) कार्ड बता रहे हैं.

Advertisment

अमिताभ बच्चन की फीस उड़ा देगी होश

कौन बनेगा करोड़पति के 16 सीजन में अमिताभ बच्चन ने भावुक शुरुआत की थी. शो का पहला एपिसोड भी हिट रहा है. इस शो अमिताभ की वापसी की एक खास वजह उनकी फीस भी है. मेकर्स शंहशाह को मोटी रकम दे रहे हैं. कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 के लिए अमिताभ बच्चन की फीस 5 करोड़ है. वह एक एपिसोड के लिए 5 करोड़ चार्ज कर रहे हैं. 

अब तक केबीसी से कितना कमा चुके बिग बी

केबीसी के 16वें सीजन में अमिताभ बच्चन की फीस सबसे ज्यादा है. इससे पहले उन्होंने केबीसी से कमाने में एक लंबा सफर तय किया है. होस्ट के तौर पर उनकी फीस भी लगातार बढ़ती गई है. मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट में अमिताभ बच्चन के केबीसी सफर और उनकी कमाई के बारे में बताया गया है. एक्टर साल 2000 में क्विज़ शो से जुड़े थे. आइए जानते हैं अब तक अमिताभ को प्रति एपिसोड कितना भुगतान किया जा चुका है. 

कौन बनेगा करोड़पति  अमिताभ बच्चन फीस
केबीसी1   25 लाख
केबीसी2  25 लाख
केबीसी4  50 लाख
केबीसी5 50 लाख
केबीसी6 1.2से 2 करोड़ के बीच
केबीसी7  1.2से 2 करोड़ के बीच
केबीसी8 2 करोड़
केबीसी9 2.9 करोड़
केबीसी10  3 करोड़
Advertisment
केबीसी11  3.5 करोड़
केबीसी12  3.5 करोड़
केबीसी13   3.5 करोड़
केबीसी14 4 से 5 करोड़ के बीच
केबीसी15 4 से 5 करोड़ के बीच
केबीसी16  5 करोड़
Advertisment

अमिताभ बच्चन ने जब 2000 में केबीसी के पहले सीजन से टीवी का करियर शुरू किया था, तब वह अपने करियर में पूरी तरह फ्लॉप हो चुके थे. पहले सीजन की शानदार सफलता ने अमिताभ को हर घर में वापस ला दिया और उनके फिल्मी करियर को नया जीवन दिया. शाहरुख खान ने सीजन 3 को होस्ट लिया लेकिन दर्शकों के लिए केबीसी में सिर्फ और सिर्फ अमिताभ ही फेवरेट होस्ट हैं.

Kaun Banega Crorepati Actor Amitabh bachchan Amitabh Bachchan Amitabh Bachchan age TV News latest TV news and gossip Amitabh Bachchan KBC latest Tv news KBC
Advertisment
Advertisment