Advertisment

अमिताभ बच्चन और जया की शादी का कार्ड हो रहा वायरल , ऐसा क्या लिखा था... जिसका 51 साल बाद हुआ खुलासा

Amitabh-Jaya Bachcan Wedding Card Viral: करोड़पति सीजन 16 के मंच पर एक्टर आमिर खान ने बिग बी के शादी के कार्ड से पर्दा उठाया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो अमिताभ के नंबर 1 फैन हैं.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
New Update
amitabh and jaya

Amitabh-Jaya Bachcan Wedding Card Viral

Advertisment

Amitabh-Jaya Bachcan Wedding Card Viral: बॉलीवुड में कई ऐसे कपल है, जिनकी शादी जल्दबाजी में हुई है और इसके बारे में सोशल मीडिया पर ज्यादा तस्वीरें या फिर जानकारी नहीं है. इनमें से ही एक जोड़ी हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ और जया बच्चन की. एक्टर ने एक बार बताया था कि उनके पिता ने उन्हें जया के साथ लंदन जाने के लिए एक शर्त रखी थी कि वो पहले शादी करेंगे. इसलिए उन्हें जल्दबाजी में शादी की और हर किसी को चौंक दिया था. इन दिनों बिग बी  रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 16 (Kaun Banega Crorepati Season 16) को होस्ट कर रहे हैं. इस दौरान एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) ने बिग बी के शादी के कार्ड से पर्दा उठाया.

Advertisment

शादी के कार्ड में क्या लिखा है खास 

अमिताभ बच्चन पिछले दो दशक से कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं और हर साल इस मंच पर उनका जन्मदिन मनाया जाता है. इस बार आमिर खान और उनके बेटे जुनैद बिग बी का बर्थडे मनाने केबीसी के मंच पर आने वाले हैं. शो का नया प्रोमो जो सामने आया है जिसमें आमिर अमिताभ से पूछते हैं- 'क्या आपको शादी की तारीख याद है.' तब बिग बी ने जया संग शादी की डेट 3 जून 1973 बताई. फिर आमिर उनसे इसका सबूत मांगने हैं. फिर वह कहते हैं- 'सर मेरे पास सबूत है.' इसके बाद आमिर अमिताभ-जया की शादी का कार्ड दिखाया. इसके बाद आमिर  खुद को अमिताभ का सबसे बड़ा फैन बताते हैं. आमिर के पास शादी का कार्ड देखकर बिग बी दंग रह जाते हैं. 

Advertisment

कार्ड में लिखी है रामचरितमानस

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी के कार्ड में दाहिनी ओर हिंदू पाठ, रामचरितमानस से सुंदर चौपाई लिखी थी. इसमें लिखा था- 'जब ते राम ब्याही घर आये, नित नव मंगल मोढ़ बढ़ाये' इसका मतलब यह है कि जब से भगवान राम का विवाह देवी सीता से हुआ है तब से अयोध्या में खुशियां ही खुशियां हैं. इसके साथ ही कार्ड में लाल स्याही से देवनागरी और अंग्रेजी में लिखा था. बायीं ओर, डब्ल्यूबी येट्स की कविता 'दैट द नाइट कम' की पंक्तियां थीं- 'वो एक राजा की तरह रहते थे, जिसने अपनी शादी के दिन को सीक्रेट कर दिया था.' 

Advertisment

ये भी पढ़ें- गोली लगने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होंगे गोविंदा, जानें कब और कितने बजे हॉस्पिटल से होंगे डिस्चार्ज?

Entertainment News Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Kaun Banega Crorepati Actor Amitabh bachchan wedding card अमिताभ बच्चन का जन्मदिन viral wedding card wedding card viral अमिताभ बच्चन जया बच्चन
Advertisment
Advertisment