जुआ खेलते हुए जावेद अख्तर ने किया था पहली पत्नी को प्रपोज, फिर कैसे बिगड़ी कहानी ?

इन दिनों प्राइम वीडियो पर जावेद अख्तर और सलीम खान की डॉक्यू-सीरीज 'एंग्री यंग मैन' प्रीमियर हो रही है. इसमें जावेद अख्तर अपनी मैरिड लाइफ, हनी ईरानी के साथ शादी से लेकर तलाक पर खुलकर बात की है.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
javed akhtar married life

Javed Akhtar Married Life: बॉलीवुड के पॉपुलर राइटर जावेद अख्तर हमेशा चर्चा में रहते हैं. उन्हें हाल में दर्शकों ने 'एंग्री यंग मैन' डॉक्यूमेंट्री में देखा है. इसमें हमने जावेद अख्तर की पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कई दिलचस्प खुलासे होते देखे हैं. सलीम खान के साथ उनकी जोड़ी और दो पत्नियों की कहानी शानदार है. इस सीरीज में जावेद अख्तर ने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी को लेकर गजब खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि पहली पत्नी हनी ईरानी से तलाक की वजह सिर्फ और सिर्फ जावेद साहब खुद रहे हैं. उन्होंने कहा- 'इस दुनिया में हनी इकलौती ऐसी शख्स हैं जिसके लिए मैं गिल्टी फील करता हूं. मुझे पछतावा होता है. हनी से रिश्ता टूटने की जिम्मेदारी 60 से 70 प्रतिशत मेरे कंधों पर है.' 

Advertisment

ताश खेलते हुए जावेद अख्तर ने किया प्रपोज

जावेद अख्तर ने अपनी और हनी ईरानी की लव स्टोरी भी बताई है. हनी ईरानी बताती हैं कि फिल्म सीता और गीता के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी. तब वहां जावेद अख्तर रमी (ताश) खेल रहे थे. वो लगातार हार रहे थे. जावेद अख्तर ने हनी ईरानी से कहा कि, मैं हार रहा हूं...और लगभग 300-400 रुपये हार चुका हूं, उस जमाने में ये बड़ी रकम थी. तो उन्होंने हनी ईरानी से अपने लिए एक कार्ड निकालने को कहा, हनी ईरानी ने उन्हें कार्ड निकालकर दे दिया और जावेद अख्तर जीत गए. वो इससे इम्प्रेस हुए और उन्होंने हनी ईरानी को अपने लिए लकी मानते हुए उन्हें वहीं पर प्रपोज कर दिया और शादी करने का प्रस्ताव रखा. 

हनी ईरानी ने वेब सीरीज में कहा कि, जुए से शुरू हुआ रिश्ता खास नहीं चला और मुझे धोखा मिला था. हालांकि, आज हम दोनों बेस्ट फ्रेंड जैसे हैं. जावेद हमेशा मेरे और बच्चों के लिए खड़े रहेंगे.

पिता से नफरत करते थे फरहान अख्तर

पिता के तलाक पर बेटी जोया अख्तर ने कहा, जब दोनों अलग हुए तो हमने मां के साथ रहना बंद कर दिया था. हम उनके पास नहीं जाते थे. पापा के साथ भी चीजें नॉर्मल करने में वक्त लगा. वहीं फरहान अख्तर ने अपने पिता को धोखेबाज कहा. उन्होंने कहा, मुझे लगता था कि मेरे पापा ने हम सबको धोखा दिया है. मेरे लिए वो एक चीटर थे. मुझे उनपर बहुत गुस्सा और नाराजगी थी.

शबाना आजमी ने एकजुट कर दिया परिवार

शबाना आजमी ने कहा कि, उन्होंने इस परिवार को बिखरने से बचाया है. जब किसी रिश्ते में तीन लोग जुड़े होते हैं तो ये काफी दर्दभरा होता है.खासकर जब बच्चे भी इसमें शामिल हो. शबाना को तब घर तोड़ने वाली जैसे टैग मिले थे. पर उन्होंने कहा कि 'मैं अपनी साइड स्टोरी लोगों को बताना चाहती थी. लेकिन खुद को रोक लिया. क्योंकि ऐसा करने से और कई दिल टूट जाते. इसलिए चुप रहकर लोगों के ताने सुनना ही ठीक लगा.

जावेद अख्तर ने हनी ईरानी से 1972 में शादी की थी. हनी से फरहान और जोया दो बच्चे हैं. फिर जावेद साहब एक्ट्रेस शबाना आजमी के प्यार में पड़ गए और पत्नी को छोड़ दिया. दोनों ने 1984 में शादी कर ली थी. 

Actress Shabana Azmi javed akhtar case Shabana Azmi writer honey irani javed akhtar Trailer of Angry Young Men Javed Akhtar controversy जावेद अख्तर
Advertisment