Advertisment

Angry Young Man का ट्रेलर रिलीज, कब देख पाएंगे सलीम-जावेद की ये शानदार डॉक्यू सीरीज़

एंग्री यंग मैन के ट्रेलर में सलमान खान इस कहानी के स्टोरीटेलर बने हैं. ये कहानी बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर की है. इन दोनों ने साथ मिलकर बेहद शानदार फिल्में दी थीं.

author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Angry young man

Angry Young Man Trailer: इंडिया के पसंदीदा एंटरटेनमेंट प्लेटफ़ॉर्म प्राइम वीडियो ने अपनी नई ओरिजिनल डॉक्यूसीरीज़ 'एंग्री यंग मेन' का जबरदस्त ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है. तीन पार्ट वाली यह सीरीज़ मशहूर लेखक जोड़ी सलीम खान और जावेद अख्तर की कहानी है. इस जोड़ी को सलीम-जावेद के नाम से जाना जाता है. इस सीरीज में हमें  1970 के दशक में सलीम-जावेद के काम और दोस्ती के बारे में जानने का मौका मिलेगा,. दोनों ने बॉलीवुड में ‘एंग्री यंग मैन’ हीरो को लाकर इंडियन सिनेमा को पूरी तरह से बदल दिया था. उन्होंने रोमांस से हटकर एक्शन-ड्रामा पर ध्यान केंद्रित किया, जो बहुत पॉपुलर हुआ. 

Advertisment

सलमान खान भी दिखेंगे

एंग्री यंग मैन सीरीज सलमान खान फिल्म्स, एक्सेल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी द्वारा प्रोड्यूस है. साथ ही  सलमा खान, सलमान खान, रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, जोया अख्तर और रीमा कागती इसके एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं. इसके साथ डायरेक्टर नम्रता राव अपना डेब्यू कर रही हैं. एंग्री यंग मेन का प्रीमियर 20 अगस्त को भारत और 240 से ज्यादा देशों में प्राइम वीडियो पर होगा. यह प्राइम मेंबर्स के लिए अवेलेबल लेटेस्ट शो है.

सलीम-जावेद की जोड़ी की असली कहानी

डॉक्युमेंट्री सीरीज के ट्रेलर में सलीम-जावेद की दिल छू लेने वाली और इंस्पायरिंग कहानी दिखाई गई है. दोनों ने कैसे साथ मिलकर दीवार, डॉन, शोले, त्रिशूल और दोस्ताना जैसी फिल्में बनाई थीं. इन्होंने इंडियन सिनेमा को बहुत प्रभावित किया था. यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज उनकी साधारण शुरुआत से लेकर मशहूर स्क्रीनराइटर बनने तक के सफ़र को दिखाती है. इसमें रेयर ओल्ड फुटेज शामिल है, जो उनकी निजी ज़िंदगी, दोस्ती और साथ में की गई 24 फ़िल्मों में उनकी क्रिएटिविटी को दिखाती है. 

इन स्टार्स की अनदेखी झलक मिलेगी

इस डॉक्यूसीरीज में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, हेमा मालिनी, हेलेन, सलमान खान, ऋतिक रोशन, आमिर खान और करीना कपूर खान जैसे सितारों के बेहद प्यार कॉमेंट्स शामिल हैं. वे बताते हैं कि सलीम-जावेद ने उनके करियर को कैसे सफल बनाने में मदद की थी. 

सलीम खान ने एक्टिंग छोड़ डायरेक्शन चुना

सलीम खान कहते हैं, “मैंने अपना करियर एक अभिनेता के रूप में शुरू किया था, लेकिन पाया कि मेरी असली ताकत कहानी कहने में थी. इसलिए, मैंने लेखन पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया, जो मेरे लिए अधिक स्वाभाविक था. मैं जावेद से मिला, जो राइटिंग के लिए जुनूनी थे, और साथ में हमने कुछ बेहतरीन काम किए, जिन पर मुझे बहुत गर्व है. हमने एक सफल यात्रा की और इंडस्ट्री के नियमों को चुनौती दी. यह बहुत अच्छी बात है कि हमारी कहानी आने वाली पीढ़ियों के लिए रिकॉर्ड की जा रही है. मुझे उम्मीद है कि यह लोगों को अपना बेस्ट करने और समाज की सीमाओं से पीछे न हटने के लिए प्रेरित करेगी. मैं इस बात के लिए उत्साहित हूं कि हर जगह के लोग प्राइम वीडियो पर हमारी कहानी देखेंगे."

कैसे जावेद अख्तर बने सबसे बड़े बॉलीवुड राइटर

जावेद अख्तर कहते हैं, “जब मैं एक युवा के रूप में इस शहर में आया था, तो मेरे पास न तो कोई नौकरी थी, न ही कोई संपर्क और न ही कोई पैसा, और मैं अक्सर भूखे पेट सो जाता था. इसके बावजूद, मैंने कभी हार नहीं मानी. मैं हमेशा यही जानता था कि मैं अपनी ज़िंदगी की कहानी दुनिया के साथ साझा करना चाहता हूँ. हम अपने परिवार, दोस्तों और इंडस्ट्री से मिले समर्थन से वाकई बहुत प्रभावित हुए हैं, क्योंकि हमने अपनी यात्रा साझा की है. मैं सभी को उनके प्यार के लिए धन्यवाद देना चाहता हूँ. हम प्राइम वीडियो पर अपनी कहानी दुनिया भर के लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हैं, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे हम संघर्ष से अपने सपनों को हासिल करने तक पहुंचे.”

एंग्री यंग मेन की डायरेक्टर नम्रता राव ने अपने डेब्यू प्रोजेक्ट के लिए अपना उत्साह शेयर करते हुए कहा है, “सलीम-जावेद के बारे में इस डॉक्यूसीरीज का डायरेक्शन करना एक शानदार अनुभव रहा है. वे नेचुरल स्टोरी टेलर हैं - ईमानदार, मज़ेदार और जीवन से भरपूर. उनकी कहानियों में गहरे विचारों के साथ मज़ेदार यादें भी हैं. यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ 70 के दशक की बड़ी फ़िल्मों पर भी नज़र डालती है.

Salim Khan and Salman Salim Khan Amitabh Bachchan javed akhtar Javed Akhtar controversy salim khan
Advertisment
Advertisment