Advertisment

Baba Siddique से पहले इन सेलेब्स की भी गोली मारकर की गई हत्या, एक पर तो दागी गई थी 16 गोलियां

Baba Siddique Murder: आज हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जिनकी बाबा सिद्दीकी से पहले इसी तरह गोली मारकर हत्या की गई है. चलिए जानते हैं, किस-किसका नाम शामिल है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
baba (1)

Baba Siddique Murder

Advertisment

Baba Siddique Murder: अजित पवार की पार्टी एनसीपी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनके पर कई राउंड फायरिंग की गई, जिसमें से एक गोली उनके सीने और दो पेट पर लगी थी. घटना के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. उनके निधन से राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक हर कोई सदमे में है. वहीं, बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है, जिसनें सलमान खान को भी कई बार मारने की धमकी दी है. ऐसे में आज हम आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे, जिनकी बाबा सिद्दीकी से पहले इसी तरह गोली मारकर हत्या की गई है. 

1. अमर सिंह चमकीला (Amar Singh Chamkila)

पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला अपनी  स्टेज परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते थे. एक बार साल  1988 में जब वो महसामपुर पंजाब में एक फरफॉर्मेंस देने जा रहे थे तो उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान उनकी पत्नी पर भी गोली बरसाई गई थी. इसका आज तक पता नहीं चल पाया है कि उनको मारने वाले बदमाश कौन थे.

2. सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala)

साल 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की भी गोली मारकर हत्या की गई थी. सिंगर की गाड़ी पर कराबी 30 राउंड फायरिंग की गई थी.  सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी और दावा किया था सिद्धू की वजह से उसके पर्सनल नुकसान हुए हैं.

ये भी पढ़ें-Baba Siddique funeral: बाबा सिद्दीकी के अंतिम संस्कार में उमड़ा बॉलीवुड, इन स्टार्स ने दी आखिरी विदाई 

3. गुलशन कुमार (Gulshan Kumar)

साल 1997 में टी-सीरीज के संस्थापक और भक्ति गानों के लिए लोकप्रिय गुलशन कुमार की अंडरवर्ल्ड ने हत्या करवा दी थी.  गुलशन कुमार का दिन दहाड़े मंदिर के सामने 16 गोलियां मारी गई थी.

4. मोहित मोर (Mohit Mor)

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और रील स्टार मोहित मोर एक  टिक टॉक स्टार थे. वह जब नजफगढ़ इलाके में स्थित अपने दोस्त की दुकान पर गए थे तो उन्हें 13 गोलियां मारी गई थी. 

5. हर्षिता दहिया (Harshita Dahiya)

हरियाणवी सिंगर डांसर हर्षिता दहिया की साल 2017 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हर्षिता की हत्या के पीछे उनके जीजी गैंगस्टर दिनेश कराला का हाथ था. दिनेश कराला ने कबूल किया था कि उसने हर्षिता का रेप और उसकी मां की हत्या की थी और उसे पकड़े जाने का डर था, इसलिए उसने हत्या की.

ये भी पढ़ें- सलमान खान की जान के पीछे क्यों पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई? कब और कहां से शुरू हुई दोनों की जानी दुश्मनी

Baba Siddique Gulshan Kumar Siddhu Mossewala gulshan kumar murder story gulshan kumar death Baba Siddique Death Baba Siddique Murder baba siddique murder case Baba Siddique Murder Update
Advertisment
Advertisment