Advertisment

बिग बॉस 18 से पहले एक्स कंटेस्टेंट ने खोले कई राज, बताया कन्फेशन रूम का असली सच

निमृत कौर आहलूवालिया ने अपनी एक्टिंग से न सिर्फ दर्शकों का दिल जीता है, बल्कि रियलिटी शो "बिग बॉस 16" में भी अपनी खास पहचान बनाई है, हाल ही में एक्ट्रेस ने बिग बॉस की हकीकत और ड्रामा को लेकर खुलासा किया है.

Advertisment
author-image
Garima Sharma
New Update
nimrit kaur ahluwalia

बिग बॉस 18 से पहले एक्स कंटेस्टेंट ने खोले कई राज, बताया कन्फेशन रूम का असली सच

Advertisment

निमृत कौर अहलुवालिया ने अपनी एक्टिंग के दम पर न केवल ऑडियंस का दिल जीता है, बल्कि रियलिटी शो "बिग बॉस 16" और "फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 14" में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. उनकी वर्सटाइल टैलेंट और एंटरटेनमेंट जगत में योगदान ने उन्हें एक खास पहचान दिलाई है. हाल ही में, उन्होंने बिग बॉस के कन्फेशन रूम के बारे में कुछ रोचक बातें शेयर की, जो इस शो की सच्चाई को उजागर करती हैं.

Advertisment

कन्फेशन रूम का रहस्य

निमृत ने खुलासा किया कि कन्फेशन रूम में जाने का एक्सपीरियंस बहुत ही अलग होता है. वहां उन्हें कुछ सवालों का सामना करना पड़ता है, जिनके जवाब देने पर शो में विवाद उत्पन्न होता है. उन्होंने कहा, कन्फेशन रूम में बुलाने का मकसद यही है कि हम अपने विचार शेयर करें, लेकिन यह भी जरूरी होता है कि हमारे जवाब को शो में दिखाया जाए. यह स्थिति शो की मजबूती के लिए जरूरी है, जिससे ऑडियंस की रुचि बनी रहे.

बिग बॉस के पर्दे के पीछे की सचाई

Advertisment

निमृत ने आगे बताया कि यदि कंटेस्टेंट इन सवालों के जवाब नहीं देंगे, तो शो की कहानी आगे नहीं बढ़ेगी. "शो का स्वरूप बनाए रखने के लिए यह सब करना पड़ता है." यह सुनकर यह समझ आता है कि रियलिटी शो में ड्रामा और विवाद को बनाए रखना कितनी इंपॉर्टेंट है. अक्सर ऑडियंस जो कुछ देखते हैं, वह इसके पीछे की रणनीतियों का रिजल्ट होता है.

बिग बॉस एक खेल या रियलिटी?

बिग बॉस जैसे शो में, जब तक कंटेस्टेंट के बीच तनाव और विवाद नहीं होंगे, तब तक ऑडियंस की दिलचस्पी कम हो सकती है. निमृत के अनुसार, ये विवाद शो को जीवंत और रोमांचक बनाए रखते हैं. "हमारी फीडबैक और विचारों को ही ऑडियंस देखना चाहते हैं, इसलिए हमें खुद को खोलना पड़ता है.

Advertisment

रियलिटा और ड्रामा का मिश्रण 

निमृत कौर अहलुवालिया ने अपने एक्सपीरियंस से यह साफ किया कि बिग बॉस केवल एक रियलिटी शो नहीं है, बल्कि यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां रियलिटा और ड्रामा का मिश्रण होता है. उनके इस खुलासे ने ऑडियंस को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि रियलिटी टीवी का असली मतलब क्या है. ऑडियंस को अब समझ में आता है कि शो की सफलता के पीछे कितनी मेहनत और सोच-समझ है. 

 

Big Boss contestant Vishal Pandey big-boss Big Boss Contestant Nimrit Kaur Ahluwalia big boss contestant devoleena Big boss 18 big boss salman khan Big Boss contestant Ranveer Shouri
Advertisment
Advertisment