Advertisment

Bhojpuri Stars Election Reports Card: चुनाव में कुछ ऐसा रहा भोजपुरी स्टार्स का प्रदर्शन, जानें कौन जीता कौन हारा?

lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में भोजपुरी स्टार्स का प्रदर्शन भी काफी चर्चा में हैं. हालांकि, पवन सिंह को हार झेलनी पड़ी है.

Advertisment
author-image
Kalpana Sheetal
New Update
Bhojpuri Stars Election Reports Card

Bhojpuri Stars Election Reports Card( Photo Credit : social media)

Advertisment

Bhojpuri Stars Election Reports Card: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. भाजपा को 295 सीट पर बहुमत मिला है. दूसरी ओर विपक्ष पार्टियों ने कांटे की टक्कर दी है. सोशल मीडिया पर नतीजों को लेकर बहस जारी है. इस चुनाव में नेताओं के अलावा बॉलीवुड स्टार्स ने भी चुनाव लड़े थे. साथ ही भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से नामचीन स्टार्स ने राजनीति में हाथ आजमाया था. मनोज तिवारी, रवि किशन से लेकर पवन सिंह ने चुनाव लड़ा था. आइए भोजपुरी स्टार्स का रिपोर्ट कार्ड जानते हैं कौन जीता और कौन हारा? 

Advertisment

ये भी पढ़ें- Stars Reaction On Election 2024: ईशा देओल ने मनाया हेमा मालिनी की जीत का जश्न, तो बीजेपी पर भड़कीं स्वरा भास्कर

मनोज तिवारी बने 'हिंद के सितारा'
भोजपुरी सिनेमा के स्टार एक्टर मनोज तिवारी लोकसभा चुनाव 2024 में मैदान में थे. इन दिनो ंपंचायत 3 से उनका गाना हिंदा के सितारा वायरल है. दिग्गज एक्टर नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से तीसरी बार चुनाव लड़े थे. उन्होंने इस चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करते हुए कांग्रेस के मजबूत नेता कन्हैया कुमार को करारी मात दी. मनोज तिवारी को 8 लाख 24 हजार 451 वोट मिले थे. 

रवि किशन भी बने विनर 
रवि किशन बीजेपी के सबसे पॉपुलर सेलिब्रिटी नेताओं में से एक हैं.  2019 के बाद रवि किशन यूपी की गोरखपुर सीट से प्रत्याशी थे. दूसरी बार चुनाव लड़ते हुए रवि किशन ने सपा की काजल निशाद को हरा दिया. 'मामला लीगल है' एक्टर को 5 लाख 85 हजार 535 वोट मिले थे. 

Advertisment

पवन सिंह को मिली करारी हार
लोकसभा चुनाव 2024 में भोजपुरी के विवादित एक्टर पवन सिंह पहली बार मैदान में उतरे थे. हालांकि, एक्टर बुरी तरह हार गए. पवन सिंह ने बिहार के काराकाट से निर्दलीय प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़ा था उन्हें 2 लाख 74 हजार 723 वोट हासिल किए थे. पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से टिकट दिया था जिसपर काफी बवाल मचा था. साथ ही पवन सिंह के अश्लील गानों और विवादित छवि की वजह से भी उन्हें चुनाव में खास नुकसान झेलना पड़ा. 

निरहुआ के हिस्से में नहीं आई जीत
दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के आजमगढ़ से चुनाव लड़ा था. उनके सामने कांग्रेस के धर्मेंद्र यादव थे जो 5 लाख से ज्यादा वोट हासिल करके बाजी जीत ले गए. 

Source :News Nation Bureau

Bollywood News लोकसभा चुनाव 2024 pawan singh manoj tiwari ravi kishan पवन सिंह मनोज तिवारी रवि किशन
Advertisment
Advertisment