Advertisment

मुसलमान होकर भी भोलेनाथ की सच्ची भक्त हैं सारा अली खान, मंदिर जाने पर होती हैं ट्रोल

सारा अली खान अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी मंदिर यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. एक्ट्रेस ने महाकाल से लेकर केदारनाथ तक चढ़ाई करके भोलेनाथ के दर्शन किए हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Sara Ali Khan Birthday 3

Sara Ali Khan Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान आज 12 अगस्त को जन्मदिन मना रही हैं. सारा आज 29 साल की हो गई हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी हैं. स्टार किड सारा हिंदू और इस्लाम दोनों धर्म को फॉलो करती हैं. भले उनका नाम सारा अली खान है लेकिन वह भोलेनाथ की सच्ची भक्त हैं. मुसलमान होकर भी सारा हिंदू धर्म में गहरी आस्था रखती हैं. उन्हें अक्सर देश के बड़े-बड़े मंदिरों में पूजा-पाठ करते देखा जाता है. हालांकि, सारा को मंदिर जाने के लिए अक्सर ट्रोल किया जाता है. लोग उनकी पूजा-पाठ और भक्ति को दिखावा मानते हैं. एक्ट्रेस को इससे खास फर्क नहीं पड़ता. वह खुद को भगवान भोलेबाबा की भक्त बताती हैं. 

Advertisment

भोलेनाथ की भक्त बनीं सारा

सारा अली खान ने 2018 में 'केदरनाथ' मूवी से डेब्यू किया था. यह उनकी फिल्म थी जिसमें उन्होंने एक ब्राह्मण परिवार की बेटी का रोल प्ले किया था. फिल्म की शूटिंग केदारनाथ में हुई थी. शूटिंग और अपने किरदार के लिए सारा यहां भोलेनाथ की भक्ति में डूब गईं. उन्होंने इसे जिंदगी बना लिया. फिल्म के बाद भी सारा अक्सर धार्मिक स्थलों पर विजिट करती दिख जाती हैं. वह पारंपरिक साड़ी, सलवार-कमीज पहनकर पूरी आस्था के साथ मंदिर जाती हैं. सारा ने उज्जैन के महाकाल से बद्रीनाथ तक की यात्रा की हुई है. वह नंगे पैर सीढ़ियां चढ़कर केदरानाथ गई थीं. 

धूमधाम से मनाती हैं शिवरात्रि

सारा अली खान भोलेबाबा को बहुत मानती हैं. वह हर शिवरात्रि मुंबई या देश के प्रतिष्ठित ज्योतिर्लिंग की यात्रा करने जरूर जाती हैं. सारा अली खान को अक्सर धूमधाम से शिवरात्रि मनाते देखा जाता है. वह व्रत-उपवास भी करती हैं.  

Advertisment

दिखावा कहकर ट्रोल करते हैं लोग

सभी जानते हैं कि सारा मसलमान हैं. इसलिए लोग उन्हें काफी ट्रोल करते हैं. अधिकतर लोगों का कहना है कि वह पटौदी खानदान से आती हैं. वह सैफ अली खान की बेटी होकर हिंदू धर्म के लिए दिखावा करती हैं. कुछ लोगों ने सारा पर फिल्मों में सफल होने और लोगों की सहानुभूति बटोरने के लिए पूजा-पाठ करने के आरोप लगाए थे. 

Advertisment

ट्रोलर्स को सारा ने दिया था ये जवाब

सारा अली खान ने मंदिर जाने के लिए होने वाली ट्रोलिंग पर करारा जवाब दिया था. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, अगर दर्शकों को मेरे काम को लेकर कोई शिकायत है तो वे मेरे लिए भी समस्या हो सकती है, लेकिन अगर किसी को मेरी पर्सनल चीज से समस्या है तो मुझे उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. मैं ईश्वर को हर रूप में मानती हूं. मुझे भोलेनाथ की भक्ति में सुकून मिलता है. मेरी मां (अमृता सिंह) हिंदू है इसलिए मेरा पूजा-पाठ करना कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए." 

Bollywood News gossip Bollywood News in Hindi sara ali khan affair Sara Ali Khan age bollywood news hindi Bollywood news and gossip Sara Ali Khan actress sara ali khan Bollywood News
Advertisment
Advertisment