Advertisment

हिरण के बच्चे को अपना दूध पिलाती हैं ये औरतें, बॉलीवुड के इस एक्टर की बात सुन दंग रह जाएंगे आप

Vivek Oberoi on Bishnoi Samaj: विवेक ओबेरॉय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बिश्नोई समाज की तारीफ कर रहे हैं. विवेक ने ऐसा कुछ भी बताया है, जिसके बारे में जानकर हर कोई दंग रह गया है.

author-image
Sezal Thakur
New Update
vivek

Vivek Oberoi on Bishnoi Samaj

Advertisment

Vivek Oberoi on Bishnoi Samaj: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Baba Siddique Murder) की जिम्मेदारी जब से लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi)  ने ली है, तब से चारों ओर  बिश्नोई समाज के लोगों की चर्चा की जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बिश्नोई समाज के कामों की जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं इस थ्रोबैक वीडियो में विवेक ने ऐसा कुछ भी बताया है, जिसके जानकर हर कोई दंग रह गया है. 

हिरण को अपना दूध पिलाती हैं माताएं- विवेक

वायरल हो रहा वीडियो एक इवेंट का लग रहा है, जिसमें विवेक कह रहे हैं- 'मैं राजस्थान में पला बड़ा हूं. राजस्थान की मिट्टी से मुझे बहुत प्यार है. दाल बाटी चूरमा, केर सांगरी खा-खाकर बड़े हुए हैं. मेरे तो कई क्लासमेट बिश्नोई रहे हैं. पहली बार जब मुझे पता चला कि बिश्नोई समाज क्या है तो मैं चौंक गया. लोगों ने बहुत अलग-अलग मिशन के लिए अपनी जान दी है. उनके सलाम, लेकिन पेड़ों को बचाने के लिए जो बिश्नोई समाज का बलिदान है उससे ऊंचा कोई बलिदान नहीं है. हम गाय का दूध निकालते हैं और अपने बच्चों को पिलाते हैं. ये दुनिया में केवल एक ही समुदाय है जहां अगर हिरण मर जाता है तो उसके बच्चों को बिश्नोई हमारी माताएं अपनी छाती से लगाकर अपने बच्चे की तरह दूध पिलाती हैं और बच्चे की तरह ख्याल रखती हैं.'

क्या है बिश्नोई समाज की सच्चाई

कहा जाता है कि बिश्नोई समाज (Bishnoi Samaj) के लोग हिरण को भगवाण कृष्ण का अवतार मानते हैं और ये लोग जीव-जंतुओं के लिए अपनी जान तक दे देते हैं. बिश्नोई समाज की औरतों और कई बुजुर्ग कहते हैं कि वो लोग  29 नियमों का पालन करते हैं, जिनमें से जानवरों, पेड़ पौधों की रक्षा करना शामिल है. इतना ही नहीं औरतों ने बताया है कि वो रण के बच्चों को दूध भी पिलाती हैं उसे अपने बच्चे की तरह पालती हैं. बता दें, इस समय बिश्नोई समाज की चर्चा इसलिए ज्यादा हो रही है क्योंकि बाबा सिद्दीकी सलमान खान के करीबी थे और  सलमान की जान के पीछे  लॉरेंस बिश्नोई गैंग काफी समय से पड़ा है. इसके वजह ये है कि सलमान पर काले हिरण की  हत्या करने का आरोप है और एक्टर को इसके लिए 5 साल की सजा भी हुई है, लेकिन वो जमानत में बाहर हैं.

ये भी पढ़ें- Salman Khan की जान के पीछे पड़े बिश्नोई समाज की विवेक ओबेरॉय ने की तारीफ, क्या आपने देखा ये VIDEO?

Salman Khan Lawrence Bishnoi Vivek Oberoi bishnoi samaj
Advertisment
Advertisment