Advertisment

World Heart Day 2024: जब दिल ने दिया अलार्म, इन यंग सितारों ने हार्ट अटैक को दिया मात

कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की हार्ट अटैक से मौत हो चुकी है, वहीं कई ऐसे सितारे भी हैं जिन्होंने हार्ट अटैक के बाद जिंदगी की जंग जीती है। हम आपको उन सेलेब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं जो हार्ट अटैक से बच गए.

author-image
Garima Sharma
New Update
World Heart Day 2024

World Heart Day 2024: जब दिल ने दिया अलार्म, इन यंग सितारों ने हार्ट अटैक को दिया मात

Advertisment

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री ने कई टैलेंटेड सेलेब्स को खोया है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने हार्ट अटैक से जंग जीतकर जीवन में नई उम्मीद जगाई है. वर्ल्ड हार्ट डे 2024 के मौके पर, हम उन सेलेब्स के बारे में चर्चा करेंगे जिन्होंने इस गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना किया और उसे मात दी.

 सुष्मिता सेन ने हार्ट अटैक का सामना किया

फरवरी 2023 में, सुष्मिता सेन को हार्ट अटैक आया, जब उनकी उम्र 47 साल थी. उन्हें इमरजेंसी में एंजियोप्लास्टी करानी पड़ी और उनके दिल की धमनियों में स्टेन्ट लगाया गया. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "ये सब बहुत अचानक हुआ. मैंने साल में दो बार अपना मेडिकल चेकअप कराना शुरू किया था, लेकिन फिर भी हार्ट अटैक आया." सुष्मिता ने अपनी कहानी को शेयर करते हुए कहा कि उनकी आर्टरी में करीब 95% ब्लॉकेज था, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाई.

 सुनील ग्रोवर ने दिया हार्ट अटैक को मात

सुनील ग्रोवर, जो अपने कॉमिक टैलेंट के लिए मशहूर हैं, को 2022 में हार्ट अटैक आया. उस समय उनकी उम्र 45 साल थी. उन्हें बाईपास सर्जरी करानी पड़ी. सुनील ने कहा, "मैं पहले से ही कोविड से जूझ रहा था, और फिर हार्ट अटैक हुआ. आपको जीवन में आगे बढ़ना होता है." इस कठिन समय ने उन्हें और मजबूत बनाया.

सैफ अली खान ने छोड़ी सिगरेट की आदत

2007 में, सैफ अली खान को 36 साल की उम्र में हार्ट अटैक आया. इस घटना ने उन्हें अपने जीवनशैली में बदलाव करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया और शराब का सेवन भी कम कर दिया. सैफ ने कहा, "अगर आप शराब और सिगरेट नहीं पीते हैं, तो आप ज्यादा उम्र में भी अच्छे लग सकते हैं."

 श्रेयस तलपड़े का क्लिनिकली डेड एक्सपीरियंस

श्रेयस तलपड़े को 2023 में 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक आया. उन्होंने बताया कि उनके ट्रीटमेंट के दौरान वह कई मिनट्स के लिए क्लिनिकली डेड हो चुके थे. उन्होंने कहा, "अपनी हेल्थ को हल्के में ना लें. रेगुलर डॉक्टर्स विजिट जरूरी है." श्रेयस ने हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने की महत्वता को बताया.

रेमो डीसूजा के हार्ट में 100% ब्लॉकेज

फेमस कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डीसूजा को भी हार्ट अटैक का सामना करना पड़ा. उन्होंने मिड डे को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनकी दाहिनी धमनी में 100% ब्लॉकेज थी. रेमो ने कहा, "मैं एक नेचुरल बॉडी में विश्वास रखता हूं और स्वास्थ्य को कभी हल्के में नहीं लेना चाहिए."

Sushmita Sen bollywood actress sushmita sen actress sushmita sen World Heart Day 2024 Celebs heart problems
Advertisment
Advertisment