Advertisment

Movie Controversy: हेमा मालिनी संग रोमांस कर परवीन बाबी ने मचा दिया था तहलका, किसिंग सीन देख अटक गई थीं फैंस की सांसें

Bollywood Controversial Movie: साल 1983 में फिल्म रजिया सुल्तान में हेमा मालिनी और परवीन बाबी के बीच सेम सेक्स रोमांस दिखाया गया था. जिसे उस जमाने में जनता ने स्वीकार नहीं किया और फिल्म बिगेस्ट फ्लॉप रही.

Advertisment
author-image
Sezal Thakur
एडिट
New Update
Parveen Bobby

Bollywood Controversial Movie

Advertisment

Bollywood Controversial Movie: बॉलीवुड में भले ही आज कई बोल्ड कंटेंट, समलैंगिक और LGBTQ+ से जुड़ी फिल्में बनती है. हालांकि समलैंगिक से जुड़ी 1996 में दीपा मेहता की फिल्म फायर में बोल्ड तरीके का रोमांस दिखाया गया था. जिसमें  शबाना आजमी और नंदिता दास के बोल्ड सीन्स देखने को मिले थे. वहीं, साल 2019 में सोनम कपूर की फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' पूरी तरह से समलैंगिक पर अधारित फिल्म थी. लेकिन क्या आपको पता है कि समलैंगिक रिलेशन को सबसे पहली बार साल 1983 में हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म रजिया सुल्तान (Razia Sultan) में दिखाया गया था, जिसे लेकर बहुत कंट्रोवर्सी भी हुई थी. 

Advertisment

दिल्ली सल्तनत पर आधारित थी फिल्म

साल 1983 में आई फिल्म रजिया सुल्तान (Razia Sultan)  13वीं शताब्दी के दिल्ली शासक पर आधारित थी. इस फिल्म को बनाने के लिए मेकर्स ने काफी ज्यादा पैसा लगाया था, इस फिल्म को बनने में 3 साल का समय लगा था. लेकिन ये फिल्म ना केवल फ्लॉप हुई बल्कि इसे लेकर इतनी ज्यादा कंट्रोवर्सी हुई कि डायरेक्टर ने ऐसी फिल्म दोबारा कभी नहीं बनाने का फैसला लिया. ये फिल्म उस जमाने में 10 करोड़ में बनी थी और बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड पर 2 करोड़ ही कमा पाई थी. कहा जाता है कि फिल्म के बॉक्स ऑफिस फेलियर ने  पूरी इंडस्ट्री को कर्जे में डूबा दिया था. कमल अमरोही के डायरेक्शन में बनी 'रजिया सुल्तान' में  हेमा मालिनी (Hema Malini), परवीन बाबी और धर्मेंद्र (Dharmendra) अहम किरदार में थे. 

ये भी पढ़ें- न्यूयॉर्क में पिता मुकेश अंबानी संग डिनर पर गईं ईशा अंबानी, सादगी भरे अंदाज से जीत लिया दिल

Advertisment

हेमा मालिनी-परवीन बाबी के बीच रोमांस

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होकर लोगों को कर्ज में तो डाला ही था. इसके साथ ही सेम सेक्स रोमांस को दिखाने की वजह से कई आलोचनाओं का सामना भी किया. इस फिल्म में हेमा मालिनी (Hema Malini) और परवीन बाबी (Parveen Babi) के बीच सेम सेक्स रोमांस भी दिखाया गया था, जिसे देखना उस जमाने में लोगों के लिए बहुत ही बड़ी बात हो गई थी. फिल्म 'रजिया सुल्तान' को नापसंद करने का ये भी एक कारण था. इसके अलावा फिल्म में कई उर्दू के ऐसे डायलॉग थे, जो लोगों को कन्फ्यूज कर रहे थे. जिसकी वजह से ये फिल्म बिगेस्ट फ्लॉप रही. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  आलिया-ऐश्वर्या ने पेरिस में दिखाया फैशन का जलवा, रैंप पर दोनों की अदाएं देख फैंस हुए दीवाने

Entertainment News Entertainment news Hindi controversial movie Parveen Babi Hema Malini
Advertisment
Advertisment