Advertisment

Dusshera 2024: बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखेगी राम-रावण की झलक, दशहरा पर OTT पर देखें

Bollywood Movies Watch on Dusshera: अगर आप दशहरा के मौके पर कुछ अलग देखाना चाहते हैं, जिसमें रामलीला और रावण से जुड़ी झलकियां हो, तो हम आपके लिए कुछ फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं.

author-image
Sezal Thakur
New Update
bollywood movies (1)

Bollywood Movies Watch on Dusshera

Advertisment

Bollywood Movies Watch on Dusshera: देशभर में 12 अक्टूबर को दशहरा का त्योहार मनाया जाएगा. इस मौके पर हिंदी सिनेमा में कई बड़ी फिल्में रिलीज होने जा रही है. वहीं ओटीटी पर भी एंटरटेनमेंट का जबरदस्त डोज देखने को मिलने वाला है. ‘स्त्री 2’ से लेकर ‘खेल खेल में’, ‘सरफिरा’ समेत कई फिल्में रिलीज होने जा रही हैं. लेकिन अगर आप दशहरा के मौके पर कुछ अलग देखाना चाहते हैं, जिसमें  रामलीला और रावण से जुड़ी झलकियां हो, तो हम आपके लिए कुछ फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं तो आपका दशहरा और भी खास बना देंगी. 

1. रा.वन (Ra.One)

बॉलीवुड फिल्म ‘रा.वन’ में लोगों को आधुनिक तरह की रामायण देखने को मिली है. इस फिल्म में शाहरुख खान और करीना कपूर नजर आए हैं और वहीं, अर्जुन रामपाल विलेन के रोल में दिखे थे. इस फिल्म को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है, जिसे आप जियो सिनेमा (Jio Cinema) पर देख सकते हैं. 

2. दिल्ली 6 (Delhi 6) 

साल 2009 में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)  और सोनम कपूर (Sonam Kapoor) स्टारर फिल्म ‘दिल्ली 6’ में रामलीला का दृश्य देखने को मिला है, जिसमें राम और रावण दोनों की झलक देखने को मिली थी. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं.

3. स्वदेश (Swades)

फिल्म ‘स्वदेश’ में शाहरुख खान और गायत्री जोशी समेत कई स्टार्स नजर आए थे. इस फिल्म में लोगों को रामलीला की झलक देखने को मिली थी. ऐसे में अगर आप दशहरा के मौके पर रामलीला का मनोरंजन लेने चाहते हैं, तो आप इस फिल्म को जरूर देखें. इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर देख सकते हैं.

4. मरजावां (Marjaavaan)

साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मरजावां’ एक एक्शन  रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म में दशहरा की झलक दिखाई गई है. इस फिल्म में तारा सुतारिया (Tara Sutaria), सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra)और रकुल प्रीत सिंह (Rakulpreet Singh) अहम रोल में नजर आए हैं. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देख सकते हैं. 

5. कलंक (Kalank)

आलिया भट्ट, वरुण धवन, माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा  स्टारर फिल्म ‘कलंक’ में  आजादी से पहले का भारत देखने को मिली थी. फिल्म में एक सीन पर  रावण दहन की झलक देखने को मिलती है, इस दौरान आलिया और वरुण का मिलन भी दिखाया गया है. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो (Prime Video) पर देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- दुर्गा पंडाल में भड़कीं काजोल ने रानी मुखर्जी पर उठाया हाथ, Video देख हक्के-बक्के रह गए फैंस

Dusshera दशहरा Delhi 6 kalank film Kalank Swades Dusshera 2024 dusshera 2024 date
Advertisment
Advertisment