Advertisment

12th Fail: क्या ऑस्कर के लिए जाएगी विक्रांत मैसी की '12th फेल'? जानें सच्चाई

12वीं फेल,  की कहानी आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की असल जिंदगी से प्रेरित है. एक  रियल कहानी पर आधारित, यूपीएससी एंट्रेस एग्जाम में पार्ट लेने वाले लाखों छात्रों के कठिन संघर्षों पर आधारित

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
Vikrant Massey

Vikrant Massey( Photo Credit : social media)

विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) एक शानदार एक्टर हैं, कुछ दिन बाद एक्टर की मोस्ट अवेटेड फिल्म '12th फेल' (12th Fail) सिनेमाघर में रिलीज होने वाली है. फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसका निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा ने किया है. जब हमारे देश की शिक्षा व्यवस्था की बात आती है तो विधु विनोद चोपड़ा की पैनी नजर होती है. वह जानते हैं कि संघर्षों और सफलताओं के बारे में कहानियां कैसे बतानी हैं, और उन्हें नाटक और तनाव के सही मिश्रण के साथ कैसे जोड़ना है. वहीं इस फिल्म को ऑस्कर के लिए भेजने पर भी चर्चा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म मेकर्स इसे दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड्रर्स शो ऑस्कर 2024 के लिए भेज सकते हैं. 

Advertisment

रिलीज से पहले दिल्ली और भोपाल में मेकर्स की ओर से '12th फेल' की स्पेशल स्क्रीन्स रखी गई है. 12वीं फेल,  की कहानी आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की असल जिंदगी से प्रेरित है. एक  रियल कहानी पर आधारित, यूपीएससी एंट्रेस एग्जाम में पार्ट लेने वाले लाखों छात्रों के कठिन संघर्षों पर आधारित है. लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से भी आगे जाती है और लोगों को असफलताओं के सामने हिम्मत न हारने और लड़ते रहने के लिए प्रोत्साहित करताी है.

कंगना की 'तेजस' से होगी क्लैश

ट्रेलर में विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में हैं और इसमें चंबल के एक छोटे से गांव से दिल्ली के मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी के हलचल भरे केंद्र तक नायक की जर्नी की झलक है. शुरुआती रिएक्शन्स से पता चलता है कि दर्शक मैसी के दमदार प्रदर्शन के साथ-साथ उनके शारीरिक परिवर्तन से भी प्रभावित हुए हैं.बताया जा रहा है ये फिल्म कंगना रनौत की फिल्म 'तेजस' के साथ 27 अक्टूबर को सिनेमाघर में रिलीज होगी. कलाकारों की टोली भी बहुत दिलचस्प है और दमदार संवाद ट्रेलर का मुख्य अट्रेक्शन है. विधु विनोद चोपड़ा ने इस फिल्म को लेकर एक बार कहा भी था कि एक कहानी जो आगे बढ़ने की हिम्मत देती है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

actor vikrant massey national Entertainmet news 12th Fail Entertainment News in Hindi Vikrant Massey debut role Vikrant Massey vikrant massey news
Advertisment
Advertisment