Advertisment

Happy Birthday Naseeruddin Shah: नसीरुद्दीन शाह के 5 कॉमिक रोल्स, जिन्हें देख अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

Naseeruddin Shah Birthday: एक्टर नसीरुद्दीन शाह आज अपान 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. चलिए इस मौके पर एक्टर के 5 कॉमिक रोल्स के बारे में बात करते हैं.

author-image
Divya Juyal
एडिट
New Update
Naseeruddin Shah Birthday

Naseeruddin Shah Birthday( Photo Credit : Social Media)

Naseeruddin Shah Birthday: दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह पिछले पांच दशकों से अधिक समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने 1967 में राजेंद्र कुमार तुली और सायरा बानो अभिनीत फिल्म अमन में भूमिका के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी. नसीरुद्दीन शाह एक उंदा अभिनेता हैं जिन्हें 3 राष्ट्रीय पुरस्कार और 3 फिल्मफेयर पुरस्कारों के साथ-साथ पद्म भूषण और पद्म श्री जैसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. आज नसीरुद्दीन शाह अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. दिग्गज अभिनेता के जन्मदिन पर चलिए टॉप 5 कॉमिक रोल्स के बारे में आपको बताते हैं. 

Advertisment

जाने भी दो यारो (1983)

publive-image

जाने भी दो यारो सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक है जिसमें नसीरुद्दीन शाह ने अपनी कॉमेडी भूमिका से सभी का दिल जीत लिया. कहानी दो स्ट्रगलिंग फ़ोटोग्राफ़रों, विनोद (नसीरुद्दीन शाह) और सुधीर (रवि बसवानी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने मुंबई में एक फोटो स्टूडियो खोला. यह फ़िल्म 1983 में रिलीज हुई थी और इसमें ब्लैक कॉमेडी को दर्शाया गया था. इस फिल्म में शाह का अभिनय अद्भुत था और लोग आज भी फिल्म का आनंद लेते हैं.

Advertisment

चमत्कार (1992)

publive-image

दूसरी फिल्म जहां नसीरुद्दीन ने अपने एक्टिंग से सभी को हैरीन किया वह चमत्कार थी. यह फिल्म 1992 में रिलीज हुई थी. यह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म थी. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह एक दोस्ताना भूत की भूमिका निभाकर हमें हसाने में कामयाब रहे. इस फिल्म में शाहरुख खान और उर्मिला मातोंडकर भी लीड रोल में थे.

Advertisment

जाने तू या जाने ना (2008)

publive-image

2008 की फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने एक कैमियो किया था. इमरान खान और जेनेलिया देशमुख सटारर फिल्म में, शाह ने इमरान के मृत पिता की भूमिका निभाई थी. जो फोटो फ्रेम के माध्यम से अपनी पत्नी के साथ बातचीत करते थे. इस फिल्म को दर्शकों से काफी प्यार और तारीफ मिली थी. 

Advertisment

इश्किया (2010)

publive-image

इश्किया में नसीरुद्दीन शाह, विद्या बालन और अरशद वारसी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं थी. यह फिल्म रोमांटिक कॉमेडी की शैली में आती है. इस फिल्म के जरिए शाह ने अपनी टैलेंट प्रदर्शन किया जो आज भी फैंस के दिलों में जिंदा है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. इसका एक सीक्वल भी है जिसका नाम डेढ़ इश्किया है जो 2014 में रिलीज़ हुआ था.

Advertisment

यह भी पढ़ें - Alia Bhatt: आलिया की ऑनस्क्रीन मां ने Nepotism पर बोलीं ये बातें, किए ये खुलासे 

वेलकम बैक (2015)

publive-image

इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने दुबई स्थित डॉन की भूमिका निभाई थी. फिल्म में उनके सीन्स ने दर्शकों को खूब हसाया. अभिनेता का डायलॉग 'मजाक था भाई मजाक' मीम्स का पसंदीदा है. 

Dedh Ishkiya Ishkiya Welcome back Naseeruddin Shah Birthday Naseeruddin Shah Movies Jane bhi do yaro Naseeruddin Shah Bollywood News Jane tu ya jane na
Advertisment
Advertisment