Advertisment

6 बॉलीवुड सितारे जिनके मौत की कहानी आज भी पहेली बनी हुई है

जब कोई एक्टर डिप्रेशन की ओर होता है या बात करना चाहता है तब लोग उसे बिजी का बहाना देकर आगे बढ़ जाते हैं. इस बिजी जिंदगी में किसी के पास वक़्त नहीं है लेकिन इसी बिजी जिंदगी में कई लोग तनाव में गुमनामी की मौत मर जाते हैं.

author-image
Nandini Shukla
एडिट
New Update
actress murder

6 बॉलीवुड सितारें जिनके मौत की कहानी आज भी पहेली बनी हुई है ( Photo Credit : news nation)

हिंदी फिल्मों में ग्लैमर ,शोहरत और पैसे के बीच एक कड़वा सच होता है. जहां कई कलाकार या तो गुमनामी में मर जाते हैं या फिर तन्हाई या डिप्रेशन( Depression) की ओर जाकर अपना करियर खत्म कर लेते हैं. रहस्यमय हालात में- जैसे जिया खान,( Jiya Khan) प्रत्युशा बैनर्जी( Pratyusha Bannerjee), परवीन बॉबी,( Parveen Bobby) गुरु दत्त,( Guru Dutt) अचला सचदेव, सुशांत सिंह राजपूत( Sushant Singh Rajput) जैसे कई मामले अपने देखे हैं और सुने हैं. जिनकी मौत की वजह आज तक न बॉलीवुड साफ़ कर पाया न कोई . आज कल बहुत अजीब सा ट्रेंड चलता है कि जिसको जीते जी भूला दिया गया हो फिर लोग उसकी मौत के बाद लम्बे-लम्बे स्टेटस लगाते हैं. उनके बारें में पोएट्री करते हैं. 

Advertisment

यह भी पढ़ें - Divya Bharti और Sridevi का डरावना Connection, सेट पर हुई थी अजीबों गरीब घटना

जब कोई एक्टर डिप्रेशन की ओर होता है या बात करना चाहता है तब लोग उसे बिजी का बहाना देकर आगे बढ़ जाते हैं. इस बिजी जिंदगी में किसी के पास वक़्त नहीं है लेकिन इसी बिजी जिंदगी में कई लोग तनाव में गुमनामी की मौत मर जाते हैं. आइए आज बात करतें हैं इन्ही में से कुछ सितारों की जिनकी मौत एक गुमनाम सी कहानी बनकर रह गई है. 

दिव्या भारती

Advertisment

25 साल पहले वो 5 अप्रैल 1993 की रात थी जब खबर आई थी कि अभिनेत्री दिव्या भारती पांचवें फ़्लोर पर अपने घर की बालकनी से गिर गईं हैं. हालांकि आज तक इनकी मौत का राज़ पता नहीं चला. उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है. जानकारों के मुताबिक ये बताया गया कि मुंबई में दिव्या भारती को कूपर अस्पताल ले जाते वक़्त उनकी मौत हो गई थी.

 publive-image

परवीन बाबी

Advertisment

 publive-image

परवीन बॉबी अपने जगत की जानी मानी और खूबसूरत एक्ट्रेसेस मे से एक थी. 2005 में मौत के बाद भी परवीन बाबी के बारे में जानने की लोगों की जिज्ञासा कम नहीं हुई है. उन्होंने अपनी बिंदास इमेज, ग्लैमर और ज़िंदगी अपनी शर्तों पर जीने की अदा के चलते खास जगह बनाई. फिर स्किज़ोफ़्रीनिया ने उनकी ज़िंदगी को ऐसे अंधेरे में धकेला जहां से एक दिन उनकी मरने की ही खबर आई. जब कई दिनों तक घर के बाहर से अख़बार और दूध के पैकेट किसी ने नहीं हटाए तो पुलिस ने दरवाज़ा तोड़ लाश निकाली.

गुरु दत्त

Advertisment

publive-image

 अपने अभिनय और निर्देशन दोनों के लिए गुरु दत्त का नाम बहुत ख़ास था. लेकिन निजी जिंदगी में पत्नी गीता दत्त से उनका रिश्ता बिल्कुल बिखर चुका था और अक्सर झगड़ा होता था. 9 अक्तूबर 1964 को ऐसे ही एक झगड़े के बाद उनके दोस्त अबरार अलवी मिलने पहुंचे तो गुरु दत्त शराब पी रहे थे. अगले दिन अबरार अल्वी आए तो उन्होंने देखा कि गुरु दत्त की मेज पर एक गिलास रखा हुआ था जिसमें एक गुलाबी रंग का तरल पदार्थ बचा हुआ था और गुरु दत्त की मौत हो चुकी थी. 

श्रीदेवी 

Advertisment

publive-image

श्रीदेवी अपने भतीजे मोहित मारवाह की शादी का जश्न मनाने के लिए दुबई गई थी. उनका निधन 24 फरवरी 2018 को दुबई के जुमैरा होटल के बाथटब में डूबने से हुआ. ये डूबना कैसा हुआ कब हुआ ये आज तक किसी को पता नहीं चला. जानकारों और होटल स्टाफ के मुताबिक, श्रीदेवी 48 घंटे तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकली और इस दौरान वो अकेली थी. उसके बाद वो बाथटब में पड़ी मिली और उनकी मौत पानी में डूबने से हुई थी. यह हादसा था या साजिश, इसके बारें में आज तक किसी को कोई खबर नहीं है. 

जिया खान

 publive-image

राम गोपाल वर्मा की फिल्म "निशब्द" से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली अभिनेत्री जिया खान ने जून 2013 को मौत के घात उतर गयी.  पुलिस जांच के मुताबिक जिया ने आत्महत्या की थी लेकिन उनके घरवालों के मुताबिक उनकी हत्या की गई थी. जिया खान की बॉडी उनके अपार्टमेंट में लटकी हुई मिली थी लेकिन मुंबई पुलिस आत्महत्या के किसी भी कारण तक नहीं पहुंच पाई. आज भी इनके मौत की कहानी सुलझी नहीं है. 

सुशांत सिंह राजपूत

publive-image

लोग कहते हैं कि सुशांत की डेड बॉडी पंखे से लटकी मिली थी, हालांकि किसी ने भी सुशांत की डेड बॉडी को लटका हुआ नहीं देखा था. उसकी लाश को पंखे से किसने उतारा ये भी नहीं किसी ने बताया न ही किसी ने देखा. कोई इंसान जब आत्महत्या करने के लिए फांसी लगाता है तो गले में फंदा लगाने के लिए स्टूल या कुर्सी का इस्तेमाल करता है. लेकिन सुशांत के बेड पर कोई स्टूल टेबल नहीं पाया गया. सुशांत सिंह राजपूत की कहानी की गुथ्थी आज तक सुलझ नहीं पाई. 

यह भी पढ़ें - Happy Birthday Hrithik Roshan : बॉलीवुड के Greek God कभी हुआ करते थे Chain Smoker

Source : News Nation Bureau

latest bollywood news Entertainment Hindi News bollywood mystrey murders parveen bobby sushnat singh rajput guru dutt death reason trending Bollywood news sushant-singh-case Sridevi jiya khan death jiya khan sushant-news
Advertisment
Advertisment