Advertisment

Rohit Bal Health Update: फैशन डिजाइनर रोहित बल की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर लड़ रहे जिंदगी की जंग

रवरी 2010 में, जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की गई थी. इस अटैक के बाद से अब उन्हें काफी कॉम्पलिकेशंस का सामना करना पड़ रहा है.

author-image
Shubhrangi Goyal
New Update
Rohit Bal health update

Rohit Bal health update( Photo Credit : social media)

फैशन डिजाइनर रोहित बल (Rohit Bal) की हालत बिगड़ गई, हालत गंभीर होने के कारण उन्हें मेदांता अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट (Ventilator Support) पर रखा गया है. जानकारी के मुताबिक, डाइलेटेड कार्डियोमायोपैथी, डायबीटिज और  किडनी फेलियर जैसी समस्याओं के कारण उन्हें 23 नवंबर को भर्ती कराया गया था. अस्पताल के एक सूत्र ने उनकी हालत को 'गंभीर' बताया है. वह हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रवीण चंद्रा की देखरेख में हैं. अस्पताल के एक सूत्र के मुताबिक, "बाल को सीने में तेज दर्द हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कुछ टेस्ट किए और पता चला कि वह डाइलेटेड कार्डियोमायोपैथी से पीड़ित हैं."

Advertisment

यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें हृदय की मांसपेशियां कमजोर और बड़ी हो जाती हैं. परिणामस्वरूप, हार्ट शरीर के बाकी हिस्सों में पर्याप्त ब्लड पंप नहीं कर पाता है.  फैली हुई कार्डियोमायोपैथी विभिन्न अंतर्निहित स्थितियों का परिणाम हो सकती है.

2010 में पड़ा था दिल का दौरा 

संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के लिए फैशन डिजाइनर (Fashion Designer Rohit bal) का पिछले नवंबर में मेदांता में भी इलाज किया गया था. फरवरी 2010 में, जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो उनकी आपातकालीन एंजियोप्लास्टी की गई थी. इस अटैक के बाद से अब उन्हें काफी कॉम्पलिकेशंस का सामना करना पड़ रहा है. सूत्र के मुताबिक, उन्हें पहले दिल्ली के मूलचंद हॉस्पिटल में रखा गया फिर हालत ज्यादा गंभीर होने के कारण उन्हें मेदांता में भर्ती कराया गया.

Advertisment

फैशन जगत में गुड्डा, बाल को उनके ट्रेडमार्क कमल और मोर रूपांकनों और कश्मीरी  आर्ट और बुनाई को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है. भव्य फैशन शो का मंचन करने वाले और रैंप पर तड़क-भड़क दिखाने वाले व्यक्ति को अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले साल सार्वजनिक कार्यक्रमों में नहीं देखा गया था. बाल के दोस्त, जो उनके परिवार से अपडेट ले रहे थे, ने कहा, "सोमवार शाम को उनकी हालत खराब हो गई और जब उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया तो उनका दिल बैठ रहा था."

कौन बनेगा करोड़पति के शो भी डिजाइन भी किए कपड़े

रोहित बल भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष फैशन डिजाइनरों में से एक हैं. भारत के जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर में जन्मे रोहित ने 1990 में अपने पहले स्वतंत्र संग्रह के साथ अपना डिजाइनर लेबल लॉन्च किया. इन वर्षों में, उन्होंने बॉलीवुड और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई ए-लिस्ट सेलेब्स के लिए कपड़े डिजाइन किए हैं. उन्होंने लोकप्रिय भारतीय गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति के लिए पोशाकें भी डिजाइन की हैं. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Entertainment News in Hindi Heart attack rohit bal news rohit bal fashion designer Bollywood News
Advertisment
Advertisment