Advertisment

72 Hoorain box office collection Day 2: अशोक पंडित की फिल्म मुंह के बल गिरी, जाने अब तक की कमाई

फिल्म 72 'हूरें' को लेकर चल रहे विवादों के बीच यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. संजय पूरन सिंह और अशोक पंडित की फिल्म '72 हुरें' रिलीज से पहले कई कारणों से जांच के दायरे में थी. ऐसा कहा जा सकता है कि ये फिल्म विवादों की भेंट चढ़ गई.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
pawan malhotra

Movie 72 'Hooren'( Photo Credit : FILE PHOTO)

फिल्म 72 'हूरें' को लेकर चल रहे विवादों के बीच यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. संजय पूरन सिंह और अशोक पंडित की फिल्म '72 हुरें' रिलीज से पहले कई कारणों से जांच के दायरे में थी. ऐसा कहा जा सकता है कि ये फिल्म विवादों की भेंट चढ़ गई और रिलीज के दूसरे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिर गई. पहले दिन फिल्म पांच लाख का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई थी. 72 हूरें फिल्म आतंकवादी गतिविधियों और युवाओं के ब्रेनवॉश पर आधारित है. 

Advertisment

फिल्म की कुल कमाई इतनी 

72 हूरें फिल्म आतंकवादी गतिविधियों और युवाओं के ब्रेनवॉश पर आधारित है. आमिर बशीर और पवन मल्होत्रा अभिनीत, 72 हुरैन ने लगभग 0.35 करोड़ रुपये कमाए. दूसरे दिन फिल्म ने शुरुआती दिन से बेहतर प्रदर्शन किया, हालांकि, शुरुआती आकड़ो से पता चलता है कि फिल्म ने 1 करोड़ रुपये के करीब भी कमाई नहीं की और केवल 0.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. फिल्म की कुल कमाई 0.80 करोड़ रुपये है. 

सेंसर बोर्ड ने जताई थी ट्रेलर पर आपत्ति

Advertisment

72 हुरें तब सुर्खियों में आई जब सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने कथित तौर पर इसके ट्रेलर को सिनेमा घरों में रिलीज से इनकार कर दिया. फिल्म के को-मेकर अशोक पंडित ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो मेसेज शेयर कर CBFC के आधिकारिक बयान का जवाब दिया था. 

कई लोगों ने मेकर्स की आलोचना की

संजय पूरन सिंह की फिल्म 72 हुरें, हूर की कुरानिक कल्पना के इर्द-गिर्द घूमती है और धर्म के नाम पर युवाओं का ब्रेनवॉश करने और उन्हें आतंकवादी बनने के लिए मजबूर करने पर प्रकाश डालती है. रिलीज के बाद फिल्म सोशल मीडिया पर बंट गई. जहां दर्शकों के एक वर्ग ने इस्लाम की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए मेकर्स की आलोचना की, वहीं अन्य ने सितारों के प्रदर्शन की सराहना की.

Advertisment

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मेकर्स पर केस किया

धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए मुंबई स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा मेकर्स के खिलाफ पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई थी. शिकायतकर्ता ने सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के सामने एक अलग मामला पेश किया और फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की मांग की है.

Source : News Nation Bureau

72 hoore box office 72 hoore controversy 72 hoore treaser 72 hoore film 72 hooren
Advertisment
Advertisment