Advertisment

80th Birthday : अमिताभ बच्चन के जन्मदिन में रजनीकांत ने किया ये काम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के चाहने वालों के लिए आज बेहद ही खास दिन है. दरअसल, आज बिग बी का जन्मदिन है. एक्टर आज 80 साल (Amitabh Bachchan 80th Birthday) के हो गए हैं. हर कोई उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहा है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
89084598458

Amitabh Bachchan, Rajinikanth( Photo Credit : Social Media)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के चाहने वालों के लिए आज बेहद ही खास दिन है. दरअसल, आज बिग बी का जन्मदिन है. एक्टर आज 80 साल (Amitabh Bachchan 80th Birthday) के हो गए हैं. हर कोई उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहा है. वहीं उनके सबसे करीबी दोस्त और भारतीय सिनेमा के दिग्गज सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) ने भी शुभकामनाएं भेजकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. अमिताभ बच्चन को उनके 80वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए अपने सोशल सोशल मीडिया पर रजनीकांत ने पोस्ट किया, 'दिग्गज कोई है जिसने मुझे हमेशा प्रेरित किया है. हमारी गौरवशाली भारतीय फिल्म बिरादरी की एक सच्ची सनसनी और सुपरहीरो 80 में प्रवेश कर गए हैं .. जन्मदिन मुबारक हो मेरे प्यारे और आदरणीय @SrBachchan अमिताभ जी .. ढेर सारा प्यार और शुभकामनाएं. उनका पोस्ट फैंस को भी काफी पसंद आया है. 

Advertisment

यह भी जानिए -  Amitabh Bachchan Bithday:'तू झूम झूम झूम', पिता अमिताभ बच्चन के बर्थडे पर बेटी ने किया विश

आपको बता दें कि बिग बी (Big B) के 80वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में एक भव्य उत्सव शुरू हो गया है. और 18-शहरों की पूर्वव्यापी और 'बच्चन: बैक टू द बिगिनिंग' नामक प्रदर्शनी 8 से 11 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है. अमिताभ बच्चन ने अपने दशकों लंबे करियर में कई पुरस्कार और प्रशंसा अर्जित की है. फिल्म उद्योग में भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया है. 2018 में उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

उन्होंने पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 फिल्मफेयर पुरस्कार और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं. अगर उनके काम की बात करें तो 1969 में 'सात हिंदुस्तानी' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अमिताभ बच्चन आखिरी बार फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और 'गुडबाय' में नजर आए थे. इसके साथ ही वो जल्द ही 'प्रोजेक्ट के' और 'द इंटर्न' के रीमेक में नजर आएंगे. फैंस को उनके इन प्रोजेक्ट्स का इंतजार रहेगा. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Kollywood News Entertainment News in Hindi Amitabh Bachchan Entertainment News Today entertainment news update Rajinikanth Amitabh Bachchan 80th Birthday Tamil Movies News big b latest entertainment news
Advertisment
Advertisment