Advertisment

World Cup 83 के हीरो कपिल देव का बॉलीवुड से है पुराना रिश्ता, इन फिल्मों में भी आए थे नजर

कपिल देव की बायोपिक 83 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस मूवी को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीती गई वर्ल्डकप ट्रॉफी के मद्देनजर बनाया गया है. 83 में कपिल देव सहित भारतीय टीम के संघर्ष को दिखाया जाएगा.

author-image
Karm Raj Mishra
एडिट
New Update
Kapil Dev

Kapil Dev ( Photo Credit : News Nation)

भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम कप्तान और शानदार ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने अपनी जिंदगी में कई कामयाबियां हासिल की हैं, लेकिन आज के दिन कपिल देव ने वो कारनामा किया था जिसपर भारतीयों को हमेशा गर्व होता रहेगा. साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने आज के ही वर्ल्ड कप (83 World Cup) जीता था. कपिल देव के फैंस उनकी इस एचीवमेंट को जल्द सिल्वर स्क्रीन पर देख पाएंगे. कपिल देव की बायोपिक 83 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस मूवी को भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीती गई वर्ल्डकप ट्रॉफी के मद्देनजर बनाया गया है. 83 में कपिल देव सहित भारतीय टीम के संघर्ष को दिखाया जाएगा, लेकिन आपको बता दें कि कपिल देव का बॉलीवुड से काफी पुराना रिश्ता है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें- 38 साल पहले कपिल देव ने रचा था इतिहास, अब बन रही फिल्म '83'

लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे थे कपिल देव

कपिल देव सिर्फ अपने खेल के लिए नहीं बल्कि अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. उन्होंने 1980 में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड रोमी भाटिया (romi bhatia) से शादी की थी. 1996 में कपल के घर एक बेटी ने जन्म लिया, जिसका नाम आमिया देव है. हालांकि, कपिल की जिंदगी का एक ऐसा भी चैप्टर है, जिसके बारे में कम ही जानते हैं. आपको बता दें कि रोमी से पहले कपिल देव का अफेयर बॉलीवुड एक्ट्रेस से भी रहा है. बहुत ही कम ही लोग जानते है कि कभी कपिल देव का अफेयर एक्ट्रेस सारिका के साथ था.

Advertisment

publive-image

एक्ट्रेस सारिका के साथ रिलेशनशिप में रहे

1983 विश्वकप जीतने के ​बाद कपिल देव नेशनल स्टार बन गए. इस दौरान उनका बॉलीवुड से भी नाता बन गया. कई फिल्म अभिनेत्रियों के साथ उनके अफेयर की खबरें भी आती रहीं. कपिल देव का नाम अभिनेत्री सारिका के साथ जोड़ा गया. उनके एक साथ पार्टी में जाने और गुपचुप शादी करने की खबरें भी सुर्खियां बनती रही हैं. कपिल देव और सारिका की जब पहली बार एक-दूसरे से मुलाकात हुई, तब ये दोनों सिंगल थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों को मिलवाने का आइडिया मनोज कुमार का था.

Advertisment

ब्रेकअप की वजह का खुलासा नहीं हुआ

पहली मुलाकात के बाद दोनों की आपस में बातें शुरू हो गईं और धीरे-धीरे दोनों अच्छे दोस्त बन गए. कपिल और सारिका आए दिन ये दोनों मीडिया में छाए रहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कपिल उस वक्त सारिका को अपने पेरेंट्स के घर पंजाब भी लेकर गए थे, क्योंकि दोनों जल्द ही शादी करने की प्लानिंग कर रहे थे. हालांकि फिर अचानक से दोनों के ब्रेकअप की खबर आई. आज तक किसी को पता नहीं चला कि दोनों का ब्रेकअप क्यों हुआ था.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी संग दिया टाइटैनिक पोज, Video हुआ वायरल

Advertisment

कई फिल्मों मे भी दिखाई दिए

कपिल देव ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन वह कभी लीड रोल में नहीं दिखे. कपिल देव श्रेयस तलपड़े की स्पोर्ट फिल्म इकबाल में दिखाई दिए. इसके बाद वह सलमान खान की फिल्म मुझसे शादी करोगी और चैन कुली की मैन कुली के अलावा स्टंप्ड में भी अभिनय करते नजर आए. ज्यादातर फिल्मों में कपिल देव गेस्ट अपीय​रेंस या छोटे रोल्स में ही दिखाई दिए.

कपिल के जीवन पर बनी फिल्म 83 

Advertisment

कपिल देव (Kapil Dev) की जिंदगी पर आधारित फिल्म '83' की रिलीज डेट का ऐलान कर दिया गया है. एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) इस फिल्म में पूर्व कप्तान कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म बनकर पूरी तरह से बनकर तैयार है, लेकिन कोरोना के कारण अभी तक रिलीज नहीं हो सकी है. फिल्म की कहानी 1983 विश्वकप में टीम इंडिया के सफर और फाइनल में वेस्टइंडीज को हराने के सफर को दिखाती है. फिल्म में कपिल देव की जिंदगी से जुड़े अनछुए पहलुओं को भी दर्शक देखेंगे. ​यह फिल्म इस साल रिलीज होगी.

HIGHLIGHTS

  • 83 वर्ल्डकप के बाद कपिल देव स्टार बन गए थे
  • कपिल देव का एक्ट्रेस सारिका के साथ नाम जुड़ा
  • इकबाल सहित कई फिल्मों में भी दिखाई दिए
83 movie कपिल देव वर्ल्ड कप Ran Kapil Dev Romi Bhatiya 83 कपिल देव रोमी भाटिया Kapil Dev in Bollywood कपिल देव रणवीर सिंह Kapil Dev Bollywood कपिल देव फिल्म 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम Kapil Dev Moies कपिल देव बॉलीवुड Kapil Dev Sarika कपिल देव सारिका
Advertisment
Advertisment