Advertisment

Father's Day 2022 : ऑनस्क्रीन पिता का किरदार निभाकर इन कलाकारों ने जीता लोगों का दिल

19 जून को फादर्स डे (Father's Day 2022) को फादर्स डे मनाया जा रहा है. जिसमें अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. इस खास मौके पर हम ऑनस्क्रीन पिता के किरदारों की बात करेंगे. जिन्होंने अपनी एक्टिंग से उस किरदार को जिंदा कर दिया. 

author-image
Pallavi Tripathi
एडिट
New Update
fathers day

ऑनस्क्रीन पिता का किरदार निभाकर इन कलाकारों ने जीता लोगों का दिल( Photo Credit : Social Media)

आपने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में होस्ट के तौर पर मशहूर परितोष त्रिपाठी के द्वारा पिता पर लिखी वो चंद लाइनें तो जरूर सुनी होंगी कि 'पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है. पिता नन्हे से परिंदे का बड़ा आसमान है. पिता है तो घर में प्रतिपल राग है. पिता से मां की चूड़ी, बिंदी और सुहाग है.' ये चंद लाइनें पिता के बारे में बहुत कुछ कह जाती हैं और लोगों की आंखों को नम कर जाती हैं. अब जैसा कि 19 जून को फादर्स डे (Father's Day 2022) हैं. इस खास मौके पर हम ऑनस्क्रीन पिता के किरदारों की बात करेंगे. जिन्होंने अपनी एक्टिंग से उस किरदार को जिंदा कर दिया. 

Advertisment

आमिर खान

फिल्म 'दंगल' (Dangal) में आमिर खान (Aamir Khan) ने आम इंसान से पहलवान बनी बेटियों के पिता महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाया था. उन्होंने अपने इस किरदार को इस कदर निभाया कि कई सीन्स ने लोगों को रुला दिया. वहीं, उनका डायलॉग 'हमारी छोरी छोरो से कम हैं के' काफी फेमस हुआ.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में बिग बी के तौर पर मशहूर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के द्वारा निभाया गया हर किरदार शानदार होता है. लेकिन फिल्म 'बागवान' (Baghban) में उनका एक्टिंग कमाल की थी. जिसे देखकर लोगों को असल जिंदगी के उस लाचार पिता की छवि दिखाई दी थी. जो अपने बच्चों के चलते कितना विवश हो जाता है. 

ऋषि कपूर/ परेश रावल

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'शर्माजी नमकीन' (Sharmaji Namkeen) में कुछ किरदार दिवंगत कलाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने प्ले किया है. जबकि उनके जाने के बाद बाकी का रोल परेश रावल (Paresh Rawal) ने अदा किया. दोनों ही कलाकारों ने अपनी-अपनी जगह पर एक पिता की भूमिका शानदार तरीके से निभाई. 

Advertisment

इरफान खान

इरफान खान (Irfan Khan) को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना ही जाता है. लेकिन फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' (Angrezi Medium) में उन्होंने बेटी के साथ पिता की बॉन्डिंग को बखूबी दिखाया है कि किस तरह एक पिता का मन बेटी को अकेले विदेश भेजने के लिए नहीं मानता है. लेकिन बेटी का भविष्य उसे ऐसा करने को मजबूर करता है. फिर तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए भी वो अपनी बेटी का साथ नहीं छोड़ता.

Paresh Rawal Amitabh Bachchan Father's Day 2022 Aamir Khan Rishi Kapoor
Advertisment
Advertisment