Advertisment

प्यार में सारी हदें पार कर गया ये सुपरस्टार, गर्लफ्रेंड के लिए हो गया पागल, फिर भी मिला तलाक

Aamir Khan first wife Reena dutt: बहुत कम लोग जानते हैं कि आमिर खान प्यार के मामले में बहुत दीवाने रहे हैं, उन्होंने अपनी एक गर्लफ्रेंड के लिए अपना सिर भी मुंडवा दिया था।

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Aamir Khan first wife Reena dutt

Aamir Khan first wife Reena dutt( Photo Credit : File photo)

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान इंडस्ट्री के सबसे शानदार अभिनेताओं में से एक हैं. जैसे ही आमिर की फिल्म की घोषणा होती थी, फैंस सालों तक उसका इंतजार करते थे, जिसका जीता जागता सबूत उनकी फिल्में हैं. चाहे फिल्म गजनी हो या 3 इडियट्स या फिर दंगल, आमिर खान ने अपने बेहतरीन किरदार से फिल्म को दर्शकों के दिलों में फिट कर दिया. आमिर खान न सिर्फ पर्दे पर बल्कि असल जिंदगी में भी किसी फिल्मी हीरो से कम नहीं हैं. 

Advertisment

publive-image

अपनी फ़िल्मी शुरुआत से पहले, आमिर खान रीना दत्ता के प्यार में पागल हो गए थे, और उन्हें प्रभावित करने के लिए कुछ किसी भी हद तक जाने को तैयार थे. उन्होंने एक बार अपने खून से एक प्रेम लेटर लिखने की बात कबूल की, जिससे रीना काफी परेशान हो गईं. 1999 में सिमी ग्रेवाल के साथ एक इंटरव्यू में आमिर ने स्वीकार किया, ठीक है एक बार मैंने खून से एक लेटर लिखा था. उसे यह बिल्कुल पसंद नहीं आया. साथ ही एक्टर ने स्वीकार किया कि उनका इशारा प्यार की यंग एज की गलतफहमी से उपजा था.

publive-image

Advertisment

आमिर ने यह भी याद किया कि कैसे वह और रीना के साथ भाग गए थे जब वह 21 वर्ष के थे और वह 19 वर्ष की थी, क्योंकि उनके माता-पिता उनके रिश्ते से अनजान थे और रीना के परिवार ने उन्हें अस्वीकार कर दिया था. अलग होने के डर से, उन्होंने विरोध करने के बजाय भागना चुना, हालांकि इससे उनके परिवारों पर गहरा असर पड़ा. आमिर की उम्र के कारण, उन्हें कानूनी रूप से शादी करने से पहले कुछ महीने इंतजार करना पड़ा.

publive-image

अपनी फ़िल्मी शुरुआत करने से पहले आमिर खान रीना दत्ता से बेहद प्यार करते थे. उन्हें प्रभावित करने के प्रयास में उन्होंने कुछ ख़तरनाक काम किया. एक पुराने इंटरव्यू में आमिर ने खुलासा किया कि उन्होंने रीना को अपने खून से एक प्रेम लेटर लिखा था. रीना का उनसे नाराज़ होना स्वाभाविक था, और बाद में आमिर को एहसास हुआ कि रीना ने ऐसा क्यों किया. 1999 में सिमी ग्रेवाल के साथ एक इंटरव्यू में आमिर खान से खून से लेटर लिखने के बारे में पूछा गया.

Advertisment

publive-image

उन्होंने जवाब दिया, जब मैंने खून से लेटर लिखा, उसने मेरी औकात दिखा दी. उसे यह बिल्कुल पसंद नहीं आया. वह मुझसे काफ़ी नाराज़ थी. जब आमिर से पूछा गया कि ऐसा क्यों किया, तो उन्होंने बताया कि यह प्यार को समझने का उनका अपरिपक्व तरीका था. मैंने बहुत से बच्चों को ऐसा करते सुना है, और मुझे खून से लिखे बहुत से लेटर मिलते हैं, और मुझे लगता है कि ऐसा करना अच्छी बात नहीं है.

Source : News Nation Bureau

Aamir Khan first wife aamir khan love life Reena Dutt Aamir Khan Aamir Khan first wife Reena dutt Aamir khan controversy
Advertisment
Advertisment