Advertisment

Aamir Khan नहीं करना चाहते थे 'गजनी', इस एक्टर की झोली में डाल दी थी फिल्म

आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी फिल्म गजनी (Ghajini) से खूब नाम कमाया था. साल 2008 में आई आमिर की ये पहली ऐसी फिल्म थी,

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
सलमान खान और आमिर खान

सलमान खान और आमिर खान( Photo Credit : social media)

आमिर खान (Aamir Khan) ने अपनी फिल्म गजनी (Ghajini) से खूब नाम कमाया था. साल 2008 में आई आमिर की ये पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी.  ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी. हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्देशक एआर मुरुगादॉस ने फिल्म को लेकर दिलचस्प खुलासा किया है. उन्होंने कहा, आमिर खान शुरुआत में फिल्म नहीं करना चाहता था, उन्होंने अपनी जगह किसी और का नाम सुझाया था और ये नाम कोई और सलमान खान का है.

Advertisment

जी हां आमिर खान ने फिल्म के लिए सलमान खान (Salman Khan) का नाम सुझाया  लेकिन डायरेक्टर आमिर को ही गजनी(Ghajini) में लेना चाहते थे. मुरुगादॉस ने खुलासा किया कि वह आमिर ही थे जिन्होंने ओरिजनल तमिल फिल्म देखी और अपनी टीम के साथ संपर्क किया. आमिर खान (Aamir Khan) ने सुझाव दिया कि गजनी केवल सलमान ही कर सकते हैं. फिल्म का टाइटल रोल नायक संजय सिंघानिया को नहीं बल्कि खलनायक को जाता है, जिसे प्रदीप रावत ने निभाया था. यहां मुरुगदास नायक संजय की भूमिका के बारे में बात कर रहे थे.

'सलमान के पास माचो बॉडी'

डायरेक्टर ने आगे कहा, "फिर मैंने उन्हें यकीन दिलाया कि सलमान के पास माचो बॉडी है, वह टैटू बनवा सकते हैं, वह लड़ सकते हैं. उस दौर में आमिर कुछ नरम स्वभाव वाली फिल्में ही कर रहे थे. मैंने उन्हें मना लिया, 'सर, अगर सलमान ने फिल्म की तो यह एक और एक्शन फिल्म होगी लेकिन अगर आपने फिल्म की तो यह दर्शकों के लिए एक सरप्राइज होगा.' फिर उन्होंने कहा ठीक है.'

Advertisment

ये भी पढ़ें-Roadies के बीच सुशांत की बहन ने रिया चक्रवर्ती पर किया अपमानजनक कमेंट, फिर दी सफाई

आसिन ने गजनी से किया डेब्यू

गजनी से असिन ने हिंदी फिल्म में (Asin) डेब्यू किया था. यह क्रिस्टोफर नोलन के मेमेंटो पर आधारित था जहां नायक अल्पकालिक स्मृति हानि से पीड़ित है. गजनी की भारी सफलता के बावजूद, एआर मुरुगादॉस ने केवल दो अन्य हिंदी भाषा की फिल्में बनाई हैं, अक्षय कुमार स्टारर हॉलिडे और सोनाक्षी सिन्हा की अकीरा.  मुरुगादॉस ने हाल ही में अपना नया तमिल प्रोडक्शन 16 अगस्त 1947 को रिलीज़ किया.

Advertisment

Ghajini amir khan news Latest Hindi news Salman Khan ghajini director news nation bollywood news Bollywood News amir khan
Advertisment
Advertisment