logo-image
लोकसभा चुनाव

AbRam khan Birthday: जब अबराम खान के जन्म पर उठे सवाल, लोगों ने कहा था आर्यन खान का बेटा

AbRam khan Birthday: छोटे किंग खान अबराम खान आज 27 मई को पूरे 11 साल के हो गए हैं. सोशल मीडिया पर सुहाना ने भाई के लिए एक प्यारा बर्थडे नोट शेयर किया है.

Updated on: 27 May 2024, 09:32 AM

नई दिल्ली:

AbRam khan Birthday: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के तीन बच्चे हैं. इनमें आर्यन, सुहाना और अबराम खान शामिल हैं. आज अबराम खान अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. 27 मई सोमवार को छोटे किंग खान पूरे 11 साल के हो गए हैं. सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स ने अबराम को जन्मदिन की बधाइयां दी हैं. इधर उनकी बेटी सुहाना खान ने भी छोटे भाई के लिए एक प्यारा सा बर्थडे पोस्ट शेयर किया है. आईपीएल 2024 के फाइनल से KKR की जीत पर सुहाना ने एक अबराम की फोटो शेयर की और लिखा, "बर्थडे ब्वॉय बनने के लिए ये सबसे अच्छा दिन है."

सरोगेसी से पैदा हुए अबराम 
अबराम खान को आज फैंस बहुत प्यार करते हैं. उनकी क्यूट फोटोज और बॉस एटिट्यूड भी लोगों को पसंद आता है. हालांकि, किंग खान ने सरोगेसी के जरिए अबराम को अपनी फैमिली का हिस्सा बनाया है. सरोगेसी की वजह से गौरी खान ने अबराम को जन्म नहीं दिया है. वो उनकी तीसरी संतान है जो बायोलॉजिकल नहीं है. ऐसे में अबराम के जन्म पर काफी विवाद हुआ था. इंटरनेट पर सरोगेसी शब्द को लेकर भी बहस छिड़ गई थी. 

2013 में अबराम के जन्म पर हुई ट्रोलिंग
साल 2013 में शाहरुख खान ने एक बेटे अबराम के जन्म की खबर देकर सबको हैरान कर दिया था. उनकी बेटी सुहाना खान के जन्म के करीब 12 साल बाद कपल की तीसरी संतान सुनकर सबके होश उड़ गए थे. जब लोगों को पता चला अबराम सरोगेसी से हुए हैं तो उन्होंने झूठी कहानियां गढ़ना शुरू कर दिया. ट्रोलर्स ने अबराम को शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान का नवजात बच्चा भी कह दिया. उस वक्त आर्यन खान 15 साल के थे. 

आर्यन पर लगे झूठे आरोप
शाहरुख खान ने खुद TED टॉक्स में इस मुद्दे पर आवाज़ उठाई थी. उन्होंने बताया कि चार साल पहले, मेरी पत्नी गौरी और मैंने तीसरा बच्चा पैदा करने का फैसला किया. तब सरोगेसी शब्द पर भी काफी बवाल हुआ था. इंटरनेट पर दावा किया गया कि यह बच्चा हमारे पहले बच्चे आर्यन खान का लव-चाइल्ड है. लोगों ने आर्यन खान के फर्जी वीडियो और तस्वीरें भी वायरल कर दिए थे जिसमें आर्यन को रोमानिया में एक लड़की के साथ कार चलाते देखा गया था. आर्यन के बारे में फर्जी खबरें पढ़कर किंग खान काफी परेशान हुए थे.