Advertisment

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने विल स्मिथ पर लिया एक्शन, 10 साल तक का लगा प्रतिबंध

विल स्मिथ (Will Smith) पर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने एक्शन लेते हुए 10 साल तक ऑस्कर में ना शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

author-image
Vaishnavi Dwivedi
New Update
will smith

Will Smith ( Photo Credit : Social Media)

ऑस्कर (Oscars 2022) 27 मार्च को कैलीफोर्निया स्थ‍ित लॉस एंजेलिस के डॉल्बी थ‍एिटर में हुआ था.  इस बार कई सारे दिग्गज एक्टर एक्ट्रेसेस को अवॉर्ड (Oscars 2022) मिला. इस बार शो को होस्ट Regina Hall, Amy Schumer, Wanda Skye ने किया था. इस अवॉर्ड को अपने नाम करने वाले सितारे काफी ज्यादा खुश हैं. क्योंकि इस अवार्ड (Oscars ) को अपने नाम करना आसान बात नहीं है. लेकिन एक घटना ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीच लिया था. 

Advertisment

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने विल स्मिथ पर लिया एक्शन

दरअसल, क्रिस रॉक स्टेज पर ऑस्कर अवॉर्ड देने आए थे. इस दौरान क्रिस ने विल स्मिथ की वाइफ के बालों पर कमेंट कर दिया, जिसके चलते स्मिथ को गुस्सा आ गया वो मंच पर पहुंचे और उन्होंने क्रिस के मुंह पर मुक्का मार दिया. और दुबारा अपनी पत्नी का नाम ना लेने तक की बात कही थी. इसी के साथ विल स्मिथ (Will Smith) ने माफी मांगी भी मांगी थी. वहीं एक खबर ने एक्टर के फैंस को परेशान कर दिया है. दरअसल,  विल स्मिथ पर एकेडमी ऑफ मोशन पिक्‍चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज ने एक्शन लेते हुए 10 साल तक ऑस्कर में ना शामिल होने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है.

यह भी जानिए -  Russia-Ukraine War: प्रियंका चोपड़ा की अपील - शरणार्थियों की मदद करें दुनिया

Advertisment

आपको बता दें कि अब एक्टर 10 सालों तक आस्कर के किसी भी समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे. वहीं एकेडमी के अध्यक्ष डेविड रुबिन और सीईओ डॉन हडसन ने बयान देते हुए कहा, '94वां ऑस्कर कई लोगों के जश्न मनाने के लिए था, जिन्होंने पिछले साल अविश्वसनीय काम किया. लेकिन इस दौरान विल स्मिथ द्वारा किए गए अस्वीकार्य व्यवहार ने इन पर पानी फेर दिया'. वैसे आपको बता दें कि विल स्मिथ ने पहले ही एकेडमी से इस्तीफा दे दिया है. बीते दिनों उन्होंने माफी मांगते हुए अपने इस फैसले का एक स्टेटमेंट जारी कर ऐलान किया था. इस खबर के आने के बाद एक्टर के फैंस को झटका लगा है. लेकिन 10 साल के बाद एक्टर दोबारा आस्कर का हिस्सा बन पाएंगे. 

Will Smith gets 10 year Oscars ban 94th Oscar Awards Oscar 2022 will smith oscar resign will smith resignation
Advertisment
Advertisment