Advertisment

INDIA को BHARAT लिखने पर जैकी श्रॉफ ने बंद किया सबका मुंह, दिया ऐसा बयान कि...

INDIA Vs Bharat Controversy: देश में एक ओर जहां जी-20 देशों का सम्मेलन होने जा रहा है, वहीं इंडिया बनाम भारत को लेकर नई बहस छिड़ गई है...इस बीच बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जैकी श्रॉफ का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Jackie Shroff

जैकी श्रॉफ( Photo Credit : फाइल पिक)

INDIA Vs Bharat Controversy: इन दिनों देश में INDIA बनाम BHARAT को लेकर नई बहस छिड़ी हुई है. विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार संविधान से इंडिया शब्द हटाकर उसकी जगह भारत करने जा रही है. नेताओं की इस बहस में अब अभिनेता भी शामिल हो गए हैं. अपने जमाने के सुपर स्टार रहे बॉलीवुड के अभिनेता जैकी श्रॉफ ने INDIA और BHARAT पर बड़ा बयान दिया है. जैकी श्रॉफ ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत को अगर भारत कहा जा रहा है तो इसमें गलत क्या है. 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Price Today: देश में महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल, चेक करें नई रेट लिस्ट

जैकी दादा ने कहा कि इंडिया भी कहा जाता है लेकिन जो सच्चाई है वो तो नहीं बदलेगी. जैकी ने कहा कि कई लोग उनके नाम का गलत उच्चारण करते हैं, लेकिन जो वास्तविकता है वो तो नहीं बदलेगी. जैकी श्रॉफ उन अभिनेताओं में शामिल हैं, जिनको जी-20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज का निमंत्रण भेजा गया है. आपको बता दें कि इस बहस की शुरुआत उस समय हुई जब नई दिल्ली में होने जा रहे जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए मेहमान देशों को भारत के राष्ट्रपति यानी 'प्रेजिडेंट ऑफ भारत' के नाम से निमंत्रण भेजा गया. विपक्ष का आरोप है कि संविधान में 'प्रेजिडेंट ऑफ इंडिया' लिखा गया है न कि प्रेजिडेंट ऑफ भारत....इसका मतलब है कि सरकार संविधान से इंडिया शब्द हटाने जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्‍ली में उमस वाली गर्मी ने किया हाल बेहाल, आखिर राहत कब?

क्या है पूरा विवाद

आपको बता दें कि देश की राजधानी नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 9 से 10 सिंतबर को जी-20 का सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन में 30 से ज्यादा देश और उनके राष्ट्राध्यक्ष व प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन से एक निमंत्रण पत्र भेजा गया है, जिस पर President Of India की जगह President Of Bharat लिखा गया है. 

HIGHLIGHTS

  • इन दिनों देश में INDIA बनाम BHARAT को लेकर नई बहस छिड़ी हुई है
  • विपक्ष का आरोप है कि केंद्र संविधान से इंडिया शब्द हटाकर उसकी जगह भारत करने जा रही है
  • नेताओं की इस बहस में अब अभिनेता भी शामिल हो गए हैं

Source : News Nation Bureau

jackie shroff on INDIA vs BHARAT Actor Jackie Shroff g20-summit PM Modi G20 Summit G20 leaders summit Jackie Shroff INDIA Vs Bharat Controversy
Advertisment
Advertisment