Ranbir Kapoor को ईडी ने भेजा नोटिस, सट्टेबाजी केस में फंसे एनिमल एक्टर

Ranbir Kapoor: रणबीर कपूर कई ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के तौर पर जुड़े हुए हैं.

author-image
Kalpana Sheetal
एडिट
New Update
Ranbir Kapoor ED Notice

Ranbir Kapoor ED Notice( Photo Credit : Social Media)

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं. एक्टर अपनी अपकमिंंग फिल्म 'एनिमल' (Animal) की रिलीज से पहले ईडी के निशाने पर आ गए हैं. खबर है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रणबीर कपूर को नोटिस भेजा है. ऑनलाइन सट्टेबाजी के आरोप में ईडी ने रणबीर कपूर को धर लिया है. आज 6 अक्टूबर को ईडी ने रणबीर से ऑनलाइन बेटिंग गेम ऐप महादेव के आरोप में पूछताछ के लिए बुलाया है. सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से फैल रही है. रणबीर समेत महादेव लॉटरी केस में अब तक 14 बॉलीवुड स्टार्स के नाम सामने आ चुके हैं. इनमें सनी लियोनी से लेकर नेहा कक्कड़ तक का नाम शामिल है.

Advertisment

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को तलब किया है. उन्हें 10 अक्टूबर को जांच एजेंसी के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है. रणबीर के अलावा इस मामले में शामिल कई बॉलीवुड एक्टर्स और सिंगर्स जांच एजेंसी की जांच के दायरे में हैं. प्रवर्तन निदेशालय यूएई में ऐप के प्रमोटर की शादी और सक्सेस पार्टी में उनकी उपस्थिति की भी जांच कर रहा है.

रणबीर कपूर कई ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर के तौर पर जुड़े हुए हैं. कथित तौर पर उन्हें इस ऐप का भी प्रमोशन करने के लिए पेमेंट मिल चुका है. ऐसे में एक्टर ईडी के रडार में आ गए हैं.

क्या है माहदेव ऐप विवाद ?

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप का मुख्यालय यूएई में है. दुबई से इसके तार जुड़े हुए हैं. भारत की केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म महादेव ऑनलाइन बुक ऐप से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग नेटवर्क के संबंध में कोलकाता, भोपाल, मुंबई सहित कई शहरों में तलाशी ली थी. कथित तौर पर सट्टेबाजी की आय को विदेशी खातों में भेजने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग करके बड़े पैमाने पर हवाला ऑपरेशन किया जा रहा है.

Source : News Nation Bureau

रणबीर कपूर Animal Release Ranbir Kapoor controversy Ranbir Kapoor case रणबीर कपूर विवाद Ranbir Kapoor Animal रणबीर कपूर केस प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) Alia Bhatt ईडी Ranbir Kapoor
Advertisment
Advertisment