Advertisment

शाहरुख खान को 1, 2 नहीं बल्कि 5-5 बार मिली डॉक्टरेट की डिग्री, सोशल वर्क कर किंग खान बटोरते हैं खूब वाहवाही

Shah Rukh Khan: गुरुवार को लंदन यूनिवर्सिटी में 350 स्टूडेंट्स के बीच शाहरुख को एक डिग्री दी गई. और यह पहली बार नहीं है कि जब शाहरुख खान को उपाधि दी गई. इससे पहले भी वह कई डॉक्टरेट डिग्रियों से नवाजा जा चुके हैं.

Advertisment
author-image
Rajvant Prajapati
New Update
र

Shah Rukh Khan (Social Media)

Advertisment

Shah Rukh Khan: किंग ऑफ रोमांस कहे जाने वाले शाहरुख खान अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने स्वभाव, सामाजिक कार्यों और खुश- मिजाज के लिए भी जाने जाते हैं. हाल ही में शरुखान खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से पाचवीं बार डॉक्टर की उपाधि से सम्मानित किया है. आज इस आर्टिकल में हम आपको शाहरुख खान के जीवन से जुड़ी कई डॉक्टरेट डिग्रियों के बारे में बताएंगे जो उन्होंने इससे पहले भी ली हैं. आइए जानते इनके बारे में.

Advertisment

शाहरुख खान एक एनजीओ चलाते हैं. इस एनजीओ का नाम मीर है. मीर एनजीओ एसिड अटैक पीड़ित के लिए काम करता है.  इस एनजीओ नाम उन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा है. इसी फाउंडेशन के जरिए लोगों की मदद करते हैं. जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को लंदन यूनिवर्सिटी में 350 स्टूडेंट्स के बीच शाहरुख को एकडिग्री दी गई. और यह पहली बार नहीं है कि शाहरुख खान को उपाधि दी गई है. इससे पहले भी वह कई डॉक्टरेट डिग्रियों से नवाजा जा चुके हैं. सोशल मीडिया पर शाहरुख खान के फैंस उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर कर रहे हैं.

इससे पहले शाहरुख खान इन डॉक्टरेट डिग्रियों से नवाजा जा चुके हैं-

1. इससे पहले चार बार शाहरुख खान को डॉक्टरेट की उपाधि दी जा चुकी है. सबसे पहले उन्हें 2009 में ब्रिटिश यूनिवर्सिटी ऑफ बेडफोर्डशायर ने सम्मानित किया था.

Advertisment

2. इसके बाद शाहरुख खान को 2015 में एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑनरेरी डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा जा चुके हैं.

3. तीसरी बार उन्हें 2016 में हैदराबाद की मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी के जरिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि दी गई.

4. चौथी बार शाहरुख खान को अप्रैल 2019 में लंदन विश्वविद्यालय से एक डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा जा चुके हैं.

Advertisment

5. वहीं पाचवीं बार शाहरुख खान को द यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से डॉक्टरेट की उपाधि दी गयी है. किंग शाहरुख खान को यह डिग्री फिलांथ्रोपी विषय में मिली है.  जिसको लेकर शाहरुख खान के फैंस सोशल मीडिया पर उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर कर रहे हैं.

World Tourism Day 2024: विश्व पर्यटन दिवस पर अपने दोस्तों और परिवार को भेजें ये संदेश , सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

ये भी पढे़: Polygraph Test: पॉलीग्राफी टेस्ट क्या होता है, कैसे झूठ बोलने पर पकड़ लेती है .

Advertisment

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. News Nation इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

shahrukh khan best of shahrukh khan Actor Shahrukh Khan
Advertisment
Advertisment