Advertisment

Adipurush BO Collection: शुरुआती दिन में 140 करोड़ कमाकर आदिपुरुष ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

फिल्म आदिपुरुष बीते दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और रिलीज होते ही फिल्म ने अपनी कमाई से सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

author-image
Divya Juyal
New Update
on the auspicious occasion of ram navami makers launch the divine poster of adipurush 01

Adipurush BO Collection( Photo Credit : Social Media)

प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सैनन (Kriti Sanon) स्टारर आदिपुरुष (Adipurush) को भले ही समीक्षकों से मिले-जुले रिएक्शन मिल रहे हैं. लेकिन फिल्म के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से पता चलता है कि दर्शकों को रिव्यूज से मतलब नहीं है. वह फिल्म को देखने के लिए बेहद एक्साइटेड हैं और ये एक्साइटमेंट सिनेमाघरों में लगी भीड़ से साफ पता चल रही है. फिल्म के मेकर टी-सीरीज ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है कि फिल्म ने अपने शुरुआती दिन में दुनिया भर में 140 करोड़ रुपये कमाए हैं और अपनी कमाई से सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. 

Advertisment

इससे पहले ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने ट्वीट किया था कि फिल्म ने विदेशी बाजार से लगभग 35 करोड़ रुपये की कमाई की थी और दुनिया भर में पहले दिन की कुल कमाई 133 करोड़ रुपये थी. 

इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के अनुसार, 58.5 करोड़ रुपये के अनुमानित कलेक्शन के साथ इस फिल्म ने तेलुगु बाजार से सबसे ज्यादा कमाई की है. हिंदी में इस फिल्म ने 35 करोड़ रुपये कमाए हैं, जबकि तमिल और मलयालम में फिल्म ने 70 लाख रुपये और 40 लाख रुपये कलेक्ट किए हैं. BoxOfficeIndia.com की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "अंतिम विदेशी नंबर अभी आने बाकी हैं, लेकिन दुनिया भर में पहले दिन 140 करोड़ रुपये फिल्म के लिए हैं और यह नंबर 150 करोड़ रुपये तक जा सकती है, जब शनिवार को सभी कले्क्शन पूरे हो जाएंगे."

Advertisment

2023 में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पठान ने अपने ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 106 करोड़ रुपये कमाए. शाहरुख खान की फिल्म ने अपने पूरे रन के दौरान 1000 करोड़ रुपये कमाए.

यह भी पढ़ें - Karan Johar: करण जौहर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया दिल, जानें इसके पीछे का राज

इसके अलावा, रामायण पर आधारित फिल्म को इसके संवादों और VFX सीन्स के लिए कुछ आलोचना मिली हैं. प्रभास राघव (राम) का किरदार निभा रहे हैं, जबकि कृति सैनन जानकी (Seeta) का किरदीर निभा रही हैं इस फिल्म में सैफ अली खीन लंकेश का किरदार निभाते नजर आएंगे. ओम राउत के नर्देशन में बनी यह फिल्म कथित तौर पर 500 करोड़ रुपये से अधिक बजट पर बनाई गई है. सनी सिंह और देवदत्त नाग भी इस फिल्म का हिस्सा हैं.

Advertisment

Adipurush first day collection Saif Ali Khan Adipurush box office adipurush bo adipurush box office day 1 Adipurush Prabhas adipurush collection day 1 Adipurush box office collection Adipurush Budget Om Raut
Advertisment
Advertisment