Advertisment

Adipurush Box Office: 'आदिपुरुष' के आगे ढेर हुई SRK की 'पठान', कमाई के तोड़े सारे रिकॉर्ड

तमाम क्रिटिसिज्म के बावजूद भी प्रभास (Prabhaas) और कृति सेनन (Kriti sanon) की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस कर रही है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के एक दिन की कमाई के मामले में अबतक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए है.

author-image
Garima Sharma
एडिट
New Update
Adipurush box office

Adipurush ( Photo Credit : File Photo)

तमाम क्रिटिसिज्म के बावजूद भी प्रभास (Prabhaas) और कृति सेनन (Kriti sanon) की फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) बॉक्स ऑफिस पर शानदार बिजनेस कर रही है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के एक दिन की कमाई के मामले में अबतक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए है. आदिपुरुष का बिजनेस इतना अधिक कि यह इस साल की शुरुआत में पठान द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ते हुए बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है.

Advertisment

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) स्टारर इस फिल्म ने अपने शुरुआती दिन में दुनिया भर में 105 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की और आदिपुरुष YRF बिगगी से आगे निकल गए. ट्रेड वेबसाइट रिपोर्ट के अनुसार, प्रभास और कृति सनोन स्टारर इस फिल्म ने दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 136 करोड़ रुपये की कमाई के साथ एक बड़ा ओपनिंग डे रिकॉर्ड किया है. यह फिल्म दुनिया भर में सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनर है, और पांचवीं सबसे बड़ी भारतीय ओपनर है.

इस साल जनवरी में रिलीज़ होने पर, पठान ने अपने पहले दिन सभी वर्जन में डोमेस्टिक बाजार से 68 करोड़ रुपये की कमाई की. आदिपुरुष एकमात्र ऐसी फिल्म है जिसने सभी वर्जन में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है. इसने अकेले भारत में 102.50 रुपये की कमाई की, जिसमें से तेलुगु वर्जन ने सबसे ज्यादा प्रदर्शन किया, लगभग 56.50 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म के हिंदी वर्जन ने 44 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जबकि पहले दिन यह नेट 37 करोड़ रुपये के आसपास रहा.

यह भी पढ़ें: Shahrukh Khan: गौरी खान के साथ बाइक पर बैठने से डरे किंग खान, देखें VIDEO

Advertisment

फिल्म, जिसमें अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में सैफ अली खान, सनी सिंह और देवदत्त नागगे भी शामिल हैं, सलमान खान की सुल्तान को पछाड़ने के बाद हिंदी नेट संग्रह के मामले में नौवीं सबसे बड़ी फिल्म है. अगर रिपोर्ट्स की माने तो दूसरा दिन भी बहुत बड़ा होने वाला है और इसी तरह कुल मिलाकर पहला वीकेंड भी नए रिकार्ड के नाम होगा. 

 

adipurush movie latest update pathan movie records prabhas adipurush Adipurush break records of pathan
Advertisment
Advertisment