Advertisment

Adipurush Controversy: रामायण का मजाक उड़ाती है आदिपुरुष, दिल्ली HC ने दायर की याचिका

फिल्म की (Adipurush)  रिलीज के बाद से नेपाल में भी  उथल-पुथल मच गई है. वहीं काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने फिल्म के डॉयलॉग पर आपत्ति जताई है.

author-image
Shubhrangi Goyal
एडिट
New Update
Adipurush

Adipurush( Photo Credit : social media)

मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर दर्शकों का मिला-जुला रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है. वहीं फिल्म रिलीज से पहले कॉन्ट्रोवर्सी में बनी हुई थी. इसी बीच अब रिलीज के बाद 'हिंदू सेना' संगठन ने फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की है और दावा किया है कि फिल्म में भगवान राम, रामायण और बाहर की संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है.

Advertisment

यह फिल्म के लिए पहली लीगल समस्या नहीं है. वहीं एक वीएफएक्स स्टूडियो ने दावा किया कि यह फिल्म क्रेडिट का हकदार है. हालांकि गुरुवार को बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) ने त्रिशूल मीडिया एंटरटेनमेंट के बाद फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. 

नेपाल के मेयर ने जताई आपत्ति

फिल्म की (Adipurush)  रिलीज के बाद से नेपाल में भी  उथल-पुथल मच गई है. वहीं काठमांडू के मेयर बालेन शाह ने फिल्म के डायलॉग पर आपत्ति जताई है. बालेन शाह ने दावा किया कि फिल्म सीता को "भारत की बेटी" के रूप में दर्शाती है, जबकि उन्हें "नेपाल की बेटी" माना जाता है. मेयर ने आदिपुरुष के निर्माताओं को निर्धारित रिलीज के साथ आगे बढ़ने के लिए तीन दिनों के अंदर फिल्म में बदलाव करने की चेतावनी दी है. ₹500 करोड़ के बजट वाली यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज़ हुई है. थिएटर से शुरुआती प्रतिक्रिया मिलीजुली थी, कुछ लोगों ने फिल्म में वीएफएक्स (VfX) और प्रदर्शन की प्रशंसा की, जबकि अन्य ने कहा कि फिल्म में कंटेट बहुत कम है और वीएफएक्स कभी-कभी बहुत अधिक होता है. वहीं प्रभास की एक्टिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है. साथ ही फिल्म के एक्शन सीन्स देख लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं. वहीं कुछ लोगों ने रावण का किरदार निभा रहे सैफ अली खान की आलोचना की है

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Adipurush Release Update Saif Film Adipurush adipurush om raut Delhi High Court court adipurush film Delhi HC Kriti Sanon Instagram
Advertisment
Advertisment